नर्मदा मैय्या सांवेर चलो का स्वप्न हुआ पूरा, बोले मंत्री सिलावट!

नर्मदा मैय्या सांवेर चलो का स्वप्न हुआ पूरा, बोले मंत्री सिलावट!
Spread the love

सांवेर –  जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने उपचुनाव से पहले अपने विधानसभा क्षेत्र सांवेर को बड़ी सौगात दी है। मंत्री सिलावट ने 2400 करोड़ की लागत वाली जलप्रदाय योजना का शिलान्यास किया है। जिसके तहत 272 गांवो को पीने के साथ – साथ सिचाई के लिए पानी मिलेगा। दरअसल  आगमी उपचुनाव को लेकर बीजेपी चुनावी मोड़ में आ गई है। इंदौर की सांवेर सीट का मुकाबला सूबे में सबसे दिलचस्प माना जा रहा है। क्योंकि प्रदेश के दो सबसे हैवीवेट नेता इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं।

शिवराज सरकार में सिंधिया समर्थक मंत्री तुलसी सिलावट बीजेपी से बतौर प्रत्याशी चुनावी मैदान में होंगे। ऐसे में उन्होंने चुनाव से ऐन वक्त पहले सांवेर की जनता के सामने  सौगातों की झड़ी लगा दी है। जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने प्रेस वार्ता आयोजित कर माँ नर्मदा का पानी सांवेर  के गांव -गांव तक  पहुंचाने की योजना के बारे में बताया। मंत्री सिलावट ने थोड़ा भावनात्मक होते हुए कहा कि नर्मदा मैय्या सांवेर चलो का स्वप्न अब पूरा हो गया है। सांवेर की जनता की लंबे समय से मांग रही है कि नर्मदा का पानी उनके आंगन तक भी पहुंचे।

आपको बता दें इंदौर ग्रामीण में आने वाली सांवेर सीट किसान बाहुल्य है।  ऐसे में यदि किसानों  को सिचाई और पीने के लिए पानी मिल जाता है  तो यह योजना उपचुनाव के लिहाज से गेम चंगेर साबित हो सकता है। क्योकि पानी की किल्लत सांवेर में एक बड़ा मुद्दा रहा है। वैसे मां नर्मदा से लोगों की आस्था भी जुड़ी हुई है। ऐसे में मंत्री सिलावट का यह कदम चुनावी दृष्टिकोण से मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED