नई कमेटियों के गठन से कांग्रेस में बवाल, मालवा अंचल से मीनाक्षी समर्थकों का इस्तीफा

नई कमेटियों के गठन से कांग्रेस में बवाल, मालवा अंचल से मीनाक्षी समर्थकों का इस्तीफा
Spread the love

भोपाल : राहुल गाँधी मिशन 2018 का शंखनाद करने के लिए गोलीकांड की बरसी पर मंदसौर आ रहे है. राहुल के दौरे से पहले प्रदेश कांग्रेस में कई नेताओं की जिम्मेदारी तय की गई है, जिसे लेकर मालवा अंचल में बवाल मच गया है. पूर्व कांग्रेस सांसद मीनाक्षी नटराजन के समर्थकों ने नीमच, मंदसौर और रतलाम में बड़े पैमाने पर पार्टी पदों से इस्तीफे देने शुरू कर दिए हैं.

दरअसल, पार्टी ने हाल ही में बनाई गई प्रदेश कांग्रेस की समन्वय समिति में कांग्रेस से निष्कासित रहे पूर्व जिलाकांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र सिंह गौतम को सदस्य बनाया गया है. जिसके चलते पूर्व सांसद और राहुल गांधी की करीबी मीनाक्षी नटराजन के समर्थकों ने नीमच, मंदसौर और रतलाम में इस्तीफे दे दिए हैं.

इस मामले में सबसे पहले जिला कांग्रेस मंदसौर के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले नटराजन के खास महेंद्र गुर्जर ने कहा कि राजेंद्र सिंह गौतम 2009 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की अधिकृत प्रत्याशी मीनाक्षी नटराजन के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़े थे, जिस पर उन्हें 6 साल के लिए निष्काषित किया गया था. उसके बाद उन्होंने 2013 में मंदसौर से विधानसभा का अधिकृत प्रत्याशी था. गौतम ने मेरे खिलाफ काम किया, अभी उनकी निष्कासन अवधि पूरी नहीं हुई और उन्हें समन्वय समिति का मेंबर बना दिया.

नटराजन के खास महेंद्र गुर्जर ने बताया कि उनके साथ करीब आधा दर्जन ब्लॉक अध्यक्षों और करीब एक दर्जन मंडलम अध्यक्षों ने भी पार्टी के पदों से इस्तीफे सौंप दिए हैं.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED