पत्रकार ही नहीं बेहतरीन व्यक्तित्व के धनी थे स्वर्गीय महेंद्र बाफना !

पत्रकार ही नहीं बेहतरीन व्यक्तित्व के धनी थे स्वर्गीय महेंद्र बाफना !
Spread the love

इंदौर – मध्यप्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार महेंद्र बाफना के सड़क दुर्घटना में दुखद निधन की ख़बर से सम्पूर्ण समाज स्तब्ध है, तीव्र बुद्धि के धनी और साहसी पत्रकारिता के प्रतीक स्वर्गीय महेंद्र बाफना को एमपी न्यूज़ भी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता है.

शौक से ज़माना सुन रहा था तुम ही सो गए दास्तां कहते कहते… कुछ इसी तरह से यकायक वरिष्ठ पत्रकार महेंद्र बाफना का इस दुनिया से जाना इंदौर ही नहीं वरन सम्पूर्ण मध्यप्रदेश के लिए एक बड़ी क्षति है। सड़क दुर्घटना का शिकार हुए स्वर्गीय बाफना ने अपने जीवन मे पत्रकारिता को नित नए आयाम दिए थे । वे ख़बरों को एक नए आवरण में गढ़ने के महारथी माने जाते थे, सांध्य दैनिक अग्निबाण के सबकुछ होने के बाद भी वे खुद को सबसे छोटा सिपाही बताते थे । कम शब्दों में बड़ी बड़ी से घटना पर सम्पादकीय टिप्पणी अभिव्यक्त करने उनकी लेखनी का सबसे बड़ा और अद्भुत पहलू था । राजनीतिक घटनाक्रमों पर स्वर्गीय महेंद्र बाफना सबसे पहले व सबसे सटीक विश्लेषण देने की कला के महानतम पत्रकार कहे जाते थे, सभी वर्गों को समान भाव से स्वीकार करना और बिना किसी औपचारिकता के सभी को अपना बना लेने की कला भी उन्हें खूब आती थी।
महेंद्र बाफना का इतनी जल्दी इस दुनिया को अलविदा कहना एक गहरे आघात की तरह है जिसकी भरपाई नामुमकिन है । इंदौर ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेशभर में उनके दुखद निधन से शोक की लहर है और एक सूझबूझ भरे कलमकार का जाना पत्रकारिता जगत की बड़ी क्षति है । एमपी न्यूज़ परिवार भी स्वर्गीय महेंद्र बाफना को नम आंखों से विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता है ।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED