अब गाड़ी के साथ दो हेलमेट लेना जरूरी, तभी होगा पंजीयन.

अब गाड़ी के साथ दो हेलमेट लेना जरूरी, तभी होगा पंजीयन.
Spread the love

गुरुवार को परिवहन मुख्यालय से आयुक्त द्वारा जारी किये गए नए निर्देशों के बाद अब नए दोपहिया वाहन के साथ दो हेलमेट अनिवार्य हो गए है, जिसके बाद जिन लोगों ने भी दोपहिया वाहन खरीदा, वह सभी हेलमेट को लेकर असमंजस की स्थिति में नजर आये.

अगर आप मध्य प्रदेश में रहते हैं और दोपहिया वाहन खरीदना चाहते हैं,तो उससे पहले नए नियम के बारे में जरूर जान लीजिए. अब आपको दोपहिया वाहन खरीदते समय दो हेलमेट भी खरीदने होंगे. ऐसा न करने पर आपके वाहन का रजिस्ट्रेशन नहीं हो सकता.अगर आपके पास पहले ही हेलमेट है,तो उसका बिल जमा कराना होगा. दोपहिया वाहन बेचने पर वाहन डीलरों को भी दो हेलमेट उपलब्ध करवाने होंगे. इतना ही नहीं डीलरों को हेलमेट की रसीद RTO में जमा करनी होगी.वही विभाग के इस फैसले को सुरक्षा की दृष्टि से तो डीलर और आम जनता अच्छा बता रही है, लेकिन हेलमेट की रसीद दिखाने के मामले में कोई और विकल्प लाने की मांग उठ रही है.

डीलरों का कहना है  कि परिवहन मुख्यालय का आदेश है, इसके बिना हम गाड़ी नहीं दे सकते, गाड़ी के साथ हेलमेट की रसीद अनिवार्य है, वही आम जनता ने भी इस फैसले का स्वागत तो किया, साथ ही इसके नियमो को लेकर थोड़ी असंतुष्टि भी जताई.

कुल मिलाकर दोपहिया वाहन खरीदने वालों को परिवहन विभाग से पंजीकरण कराने के लिए दो हेलमेट खरीदकर उसकी रसीद दिखानी होगी.

ब्यूरो रिपोर्ट भोपाल

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED