MP के मंदिरों में सेनेटाइजर के प्रयोग का विरोध, पुजारियों जताया ऐतराज !

MP के मंदिरों में सेनेटाइजर के प्रयोग का विरोध, पुजारियों जताया ऐतराज !
Spread the love

भोपाल –  कोरोना महामारी के कारण देशभर में लगाए सख्त लॉकडाउन के चलते बीते दो माह से धार्मिक स्थल आम लोगों के लिए बंद हैं। अब जब देश में अनलॉक -1 लागू कर दिया है, तो इन धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग जोर पकड़ने लगी है। इस बीच केंद्र सरकार ने कुछ निर्धारित मापदंडों के साथ धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत दे दी है। हालंकि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन को लेकर विवाद भी शुरू हो गया है।

दरअसल सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार सेनेटाइजर का इस्तेमाल करना जरूरी कर दिया गया है। सरकार के इस निर्देश पर मंदिरों ने आपत्ति जताई है। भोपाल के पुजारीयों ने बताया कि चूंकि सेनेटाइजर में अल्कोहल की मात्रा होती है, इसलिए सेनेटाइजर का प्रयोग करने के बाद मंदिर में लोगों को प्रवेश नहीं करने दिय़ा जाएगा। वहीं अब इस मुद्दे पर सियासत भी शुरू हो गई है।

बीजेपी के नेता अपने ही सरकार के इस गाइडलाइन का विरोध कर रहे हैं। बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने पुजारियों के विरोध का समर्थन करते हुए कहा कि मंदिरों में सेनेटाइजर का उपयोग नहीं होना चाहिए। सेनेटाइजर के बदले लोगों को साबुन से हाथ धोकर मंदिर में प्रवेश करना चाहिए।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED