MP में SMARTPHONE पर OVER SMART POLITICS , मंत्री जीतू पटवारी और गोपाल भार्गव भिड़े !

MP में SMARTPHONE पर OVER SMART POLITICS , मंत्री जीतू पटवारी और गोपाल भार्गव भिड़े !
Spread the love

भोपाल । मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार में छात्रों की स्मार्ट फोन योजना पर ग्रहण लग गया है… जी हाँ शिवराज सरकार में शुरू हुई स्मार्ट फोन योजना कमलनाथ सरकार बंद करने जा रही है.. इसके पीछे सरकार का तर्क है कि छात्रों को अच्छी गुणवत्ता के फोन नहीं दिए गए। 

शिवराज सरकार में कॉलेज जाने वाले छात्रों के लिए शुरू हुई स्मार्टफोन योजना कमलनाथ सरकार में बंद होने की कगार पर है। उच्च शिक्षा विभाग ने साफ कर दिया है कि फिलहाल स्मार्टफोन नहीं बांटे जाएंगे. योजना की समीक्षा के बाद इसे नए स्वरूप में शुरू किया जाएगा. जिसे लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने सामने हो गए। बीजेपी विधायक चेतन कश्यप ने मध्यप्रदेश में बंद हुई स्मार्ट फोन योजना को लेकर सवाल किया। सवाल के जवाब में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि स्मार्ट फोन गुणवत्ता पूर्ण नही थे। मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि स्मार्टफोन को लेकर और बेहतर योजना बना रहे हैं अब कब दिए जाएंगे इसकी समय सीमा बताना संभव नही है।
वही स्मार्ट फोन योजना बंद करने को लेकर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने मंत्री जीतू पटवारी से जवाब मांगा उन्होने कहा कि इस साल छात्रों को स्मार्ट फोन मिलेंगे या नही मंत्री हां या ना में जवाब दें। जिस पर जीतू पटवारी ने कहा कि यह मेरा विशेषाधिकार है कि मै कैसे जवाब दूं । हां और ना में जवाब देने के लिए बाध्य नहीं कर सकते।
कुल मिलाकर इसी मुद्दे पर पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। शोरगुल और हंगामे के कारण अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने सदन की कार्यवाही पहले पांच मिनट के लिए स्थगित कर दी।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED