पेट्रोल – डीजल की मूल्यवृध्दि जारी, भोपाल में कांग्रसियों ने खींची कार!

पेट्रोल – डीजल की मूल्यवृध्दि जारी, भोपाल में कांग्रसियों ने खींची कार!
Spread the love

भोपाल –  दुनियाभर में लॉकडाउन खुलने के बाद आर्थिक गतिविधियां भी शुरू हो गई हैं। जिससे अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी आने लगी है। हालांकि ये अब भी लॉकडाउन से पहले की कीमतों के मुकाबले कम है। लेकिन देश में लगातार 21वें दिन भी पेट्रोल – डीजल की मूल्यवृध्दि जारी है। शनिवार को भी डीजल की कीमत में बढ़ोतरी हुई। पिछले 21 दिनों में डीजल 11 रुपये तो पेट्रोल करीब 9 रुपये महंगा हो चुका है।

एमपी में कांग्रेस ने बीते कई दिनों से इस मुद्दे पर केंद्र की मोदी और राज्य की शिवराज सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरी हुई है। शनिवार को भी कांग्रेसियों ने राजधानी भोपाल में सांकेतिक प्रदर्शन कर केंद्र से बड़ी कीमतों को वापस लेने की मांग की। हालांकि कोरोना के चलते कांग्रेस के इस प्रदर्शन को पुलिस द्वारा वहीं रोक दिया गया। पुलिस का कहना था कि जिस स्थान पर प्रदर्शन किया जा रहा है वह उचित नहीं है। अतः प्रकरण पंजीबद्ध कर गिरफ्तारी की जाएगी।

आपको बता दें सड़क से लेकर सोशल मिडिया तक आम जनता का महंगाई के खिलाफ विरोध जारी है। बावजूद इसके  शनिवार, 27 जून को भी सरकारी तेल कंपनियों  ने ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी किए। इसी का असर है कि पिछले 21 दिनों में डीजल की कीमत में 11.00 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इतने दिनों में पेट्रोल का दाम भी 9.12 रुपये प्रति लीटर चढ़ गया। वहीं मध्य प्रदेश में टैक्स अधिक होने के कारण यहां देश में सबसे महंगा पेट्रोलियम बिक रहा है।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED