इंदौर में पीएम मोदी की सभा, सुबह 10 बजे से इन रास्तों पर न जाए!

इंदौर में पीएम मोदी की सभा, सुबह 10 बजे से इन रास्तों पर न जाए!
Spread the love

इंदौर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 23 जने को इंदौर के नेहरू स्टेडियम में होने वाली सभा के लिए प्रशासन ने लगभग पूरी तयारी कर ली है. लोगों को परेशानी ना हो इसलिए पुलिस ने ट्रैफिक डाइवर्ट करने का प्लान तैयार किया है. सुरक्षा को देखते हुए शनिवार को सुबह 10 बजे से कई मार्ग बंद रहेंगे. इन पर आम वाहन नहीं चलेंगे. इसके अलावा लोगों को कार्यक्रम में लाने के लिए करीब 1400 बसों का अधिग्रहण किया है. ये बसें इंदौर-उज्जैन संभाग से लोगों को इंदौर लेकर आएँगी. अलग अलग मार्ग से आने वाली बसों के लिए अलग अलग पार्किंग व्यवस्था की गयी है. दूसरी ओर सभा के लिए बीजेपी भीड़ जुटाने में लगी हुई है. इसके लिए वे छात्रों को भीड़ के रूप में स्टेडियम में लाने का प्रयास कर रहे है.

कांग्रेस ने की आलोचना-
एक तरफ जहाँ मोदी की सभा की तैय्यारियां चल रही है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने मोदी की सभा के लिए स्टेडियम में जगह जगह गड्ढे खोदने पर भाजपा की आलोचना की है. दरअसल कांग्रेस का कहना है कि सभा के लिए स्टेडियम को जगह जगह से खोदकर पुरे मैदान को बर्बाद कर दिया गया है जबकि मोदी जी स्वच्छता के अवार्ड बाटेंगे. सभा के लिए मैदान में संचालित होने वाली खेल गतिविधयों को भी रोक दिया गया है. कांग्रेस ने कहा कि मोदी के स्वागत के लिए शहर में पोस्टर्स लगाए गए है जो शहर की स्वच्छता पर दाग की तरह दिखाई दे रहे है.

75000 लोगों को लाने का टारगेट-
बीजेपी ने 75000 लोगों को मोदी की सभा में लाने का टारगेट रखा है. इसके लिए 1400 बसों का इंतज़ाम किया गया है.

छात्रों के सहारे भीड़ जुटाने की सोच-
बीजेपी को सभा के दिए गए टारगेट के हिसाब से भीड़ जुटाने में समस्या आ रही है. इसलिए छात्रों का सहारा लिया जा रहा है. छात्रों को भीड़ के रूप में लाया जायेगा. इस सम्बन्ध में डीएविवि के कुलपति ने सभी विभागाध्यक्ष को पत्र लिखा है.

रातों रात बना दीं सड़के –
पीएम की यात्रा के चलते जिन सड़कों का काम सालों से नहीं हुआ था, उन सड़को को नया रूप दे दिया गया है. इनमें शिवाजी वाटिका से पीएससी ऑफिस, पीएससी ऑफिस से जीपीओ, नवरतन बाग़ सड़क, स्टेडियम के मुख्य द्वार से बीआरटीएस तक और स्टेडियम की दायीं तरफ से रेसीडेंसी वाली सड़क शामिल है. नेहरू स्टेडियम के आस पास की सड़के भी नयी बना दीं गयी है. इन सड़को पर सारी स्ट्रीट लाइट्स भी चालू की और नयी लगवाई.

तीन दिन में तीन हज़ार से ज्यादा पेड़ लगाए
पौधरोपण का कार्य भी किया गया. पूर्वी रिंग रोड पर तीन दिन में तीन हज़ार से ज्यादा पौधे लगाए गए. इसमें पूरी 50 लोगों की टीम जुटी हुई है.

12 शहरों को मिलेगा पुरस्कार-
पीएम मोदी इंदौर, भोपाल सहित 12 स्वच्छ शहरों को पुरस्कृत करेंगे. साथ ही वे 20 शहरों में संचालित होने वाली नगरीय बस सेवा को भी हरी झंडी दिखाएंगे.

इन रास्तों पर सुबह 10 बजे के बाद ना जाये-
इस दौरान यातायात सुबह 10 बजे से एयरपोर्ट से सुपर कॉरिडोर होते हुए भौंरासला चौराहा, एम आर 10 रोड होते हुए चन्द्रगुप्त चौराहा, बापट चौराहा, विजय नगर, रैडिसन चौराहा, बर्फानी धाम चौराहा, खजराना चौराहा, बंगाली चौराहा, पीपल्याहाना चौराहा से वाइट चर्च तक सम्पूर्ण मार्ग पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे.

भारी माल वाहनों के लिए प्रतिबन्ध/परिवर्तन मार्ग-
-तीन इमली से मंडी की ओर आने वाले वाहन जो ट्रांसपोर्ट नगर/मंडी की ओर जाते है पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे.
-उज्जैन तरफ से आने वाले भारी वाहन शहर में प्रवेश नहीं कर पाएंगे.
-धार रोड से नावदापंथ होकर सुपर कॉरिडोर मार्ग पर आवागन करते है वे नावदापंथ से चन्दन नगर फूटी कोठी, गोपुर चौराहा, नर्मदा पुरम, रेत मंडी रोड, ए बी रोड राऊ होते हुए बायपास से निकल सकेंगे.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED