एमपी में बोले PM मोदी, जो राक्षसी काम करेगा उसे फांसी पर लटकाया जाएगा

एमपी में बोले PM मोदी, जो राक्षसी काम करेगा उसे फांसी पर लटकाया जाएगा
Spread the love

भोपाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं. पीएम ने यहां पर मंडला जिले के रामनगर में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस का उद्घाटन किया. इस मौके पर तीन दिवसीय आदि उत्सव की भी शुरुआत की गई. प्रधानमंत्री ने इस दौरान कई ग्राम पंचायतों के सरपंचों को सम्मानित भी किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत आदिवासी भाषा में बोलकर की. पीएम मोदी ने यहां भाषण में कहा कि आदिवासी भाईयों ने हमेशा ही देश के लिए काम किया है, फिर चाहे वो अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई हो या फिर देश का विकास हो.

POCSO एक्ट पर कड़ा संदेश

प्रधानमंत्री ने इस दौरान हाल में POCSO एक्ट में किए गए बदलाव के बारे में भी कहा. उन्होंने कहा कि जो भी राक्षसी काम करेगा, उसे फांसी पर लटकाया जाएगा. आज की केंद्र सरकार लोगों की भावनाओं को समझती है और उसके हिसाब से निर्णय ले रही है. ये एक सामाजिक बदलाव है, हमें अपने लड़कों को भी समझाना होगा. बेटों को बेटियों की इज्जत करना सिखाना होगा. परिवारों को घर के अंदर ही इस बदलाव को शुरू करना होगा.

मोदी ने कहा कि जैसे यहां पर गोंड परंपरा का इतिहास है, वैसे ही त्रिपुरा में आदिवासी लोगों का बहुत बड़ा इतिहास है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत की पहचान यहां के गांवों से ही है, महात्मा गांधी ने भी इस बात को दोहराया था. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सभी को साथ लेकर बापू के सपनों को पूरी करेगी.

PM ने कहा कि गांव के लोगों और हमारे सपने जुड़ेंगे तभी देश आगे बढ़ेगा. हम सभी को कुछ ऐसा करना चाहिए जिससे आने वाली पीढ़ी की ज़िंदगी में बदलाव आए.

प्रधानमंत्री ने बताया कि हर किसी को कोशिश करनी चाहिए कि गांव का हर बच्चा पढ़े क्योंकि सरकार सिर्फ पैसा-स्कूल-टीचर-बैग दे सकती है लेकिन आपको बच्चों को प्रोत्साहित करना होगा.

सीएम शिवराज ने केंद्र को सराहा-

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में राज्य सरकार द्वारा गरीबों और आदिवासियों के लिए काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हर गरीब और आदिवासी को घर-चूल्हा देने का काम कर रही है. शिवराज बोले कि केंद्र की सरकार की तरफ से अब करीब 50 करोड़ लोगों के स्वास्थ्य के लिए योजना लेकर आ रहे हैं.

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, उद्घाटन कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने की. इस अवसर पर केंद्रीय पंचायती राज और कृषि तथा कृषक कल्याण मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला और मध्य प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव भी उपस्थित रहे.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED