एमपी में नोटबंदी जैसे हालात, सीएम शिवराज ने बताया साजिश

एमपी में नोटबंदी जैसे हालात, सीएम शिवराज ने बताया साजिश
Spread the love

भोपाल : नोटबंदी के डेढ़ साल बाद फिर नकद का संकट खड़ा हो गया है. प्रदेश में अचानक कैश की किल्लत आ गई है. राजधानी भोपाल सहित प्रदेश में कई जिलों के एटीएम में कैश नहीं होने से हड़कंप मचा हुआ है. इंदौर में इन दिनों 2000 रुपए के नोट की संख्या कम हो गई है। 100 रुपए के नए नोट भी नहीं मिल रहे हैं. अक्षय तृतीया के आसपास शादी विवाह का सीजन होने की वजह से लोगों को पैसे निकालने के लिए यहाँ से वहां भटकना पड़ रहा है. वही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे साजिश बताया है.

बताया जा रहा है कि दो हजार और 500रूपए के नोट एटीएम में है ही नहीं. एटीएम मशीन खराब पड़ी है. ऑउट ऑफ सर्विस के नोटिस चिपके हैं तो वहीं कई जगह मशीनों में एरर लिखा हुआ आ रहा है. साथ ही ग्रामीण इलाकों में भी कैश नहीं निकल रहे हैं. भोपाल के करीब 60 फीसदी एटीएम खाली हैं.  इतना ही नहीं कई बैंकों के एटीएम के तो शटर तक बैक प्रबन्धन ने लगा दिए हैं.

कैश कमी पैदा करने की साजिश हो रही : सीएम

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एटीएम में नकदी की कमी के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि देश में कैश की कमी पैदा करने की साजिश चल रही है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने इसी साजिश के तहत 2,000 के नोट दबा रखे हैं. उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि यह साजिश करने वाले कौन लोग हैं.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED