कोरोना काल में सियासत जारी, MLA संजय शुक्ला ने खुलवाई दुकानें!

कोरोना काल में सियासत जारी,  MLA संजय शुक्ला ने खुलवाई दुकानें!
Spread the love

इंदौर .  वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बूरी तरह जुझ रहे इंदौर में सियासत थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। शहर में कांग्रेस नेताओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। दरअसल प्रशासनिक छूट के बाद सोमवार को जोन- 2 में लेफ्ट-राइट सिस्टम खत्म हुआ और बाजार पूरी तरह से खुल गए। इसके बाद जोन -1 यानी मध्यक्षेत्र में भी बाजारों को पूरी तरह से खोलने की मांग तेज हो गई।

व्यापारियों के गुस्से के बीच सोमवार को परदेशीपुरा में पैदल मार्च के बाद मंगलवार को कांग्रेसी राजबाड़ा पहुंच गए। यहां पर प्रशासन के आदेश की अनदेखी करते हुए खुद अपने हाथों से दुकानों के शटर ऊपर करने लगे। इस दौरान यहां पर सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। प्रशासन ने जोन-1 में अभी लेफ्ट राइट के तहत दुकान खोलने की परमिशन दे रखी है।

मंगलवार दोपहर कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल सहित अन्य कांग्रेसियों के साथ राजबाड़ा पहुंचे। यहां व्यापारियों से बात कर उनकी पीड़ा जानी। इसके बाद लेफ्ट राइट से दुकान खुलने के आदेश का विरोध करते हुए दोनों ओर की दुकानों के शटर खुद उठवाए। उन्होंने कहा कि शासन -प्रशासन व्यापारियों की पीड़ा को नहीं समझ रहा है। बाकलीवाल ने कहा कि प्रशासन मध्य क्षेत्र के साथ भेदभाव कर रहा है। हम मांग करते हैं कि उसे जल्द से जल्द खत्म किया जाए।

मध्यक्षेत्र में कई छोटे व्यापारी हैं और आम और गरीब जनता यहां पर बड़े पैमाने पर खरीदी करने आती है। त्यौहारी सीजन होने के कारण यहां बड़ी संख्या में लोग खरीदी करने आएंगे। विनय बाकलीवाल ने कहा की  हमने कलेक्टर से मिलने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं मिले। हम उन्हें चेतावनी देते हैं कि वे जल्द से जल्द मध्य क्षेत्र को खोलने का आदेश दें। बाकलीवाल ने कहा कि प्रशासन को डर है कि यहां पर कोरोना फैल जाएगा,   जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  और ज्योतिरादित्य सिंधिया को कोरोना हो सकता है तो फिर कोरोना है कहां।

गौरतलब है की जिला प्रशासन ने कोरोना गाइड लाइन के मुताबिक जोन 1 में लेफ्ट राइट नियम खत्म नहीं किया है। ऐसे में कांग्रेस नेताओं ने नियमों के विरुद्ध जाकर जिस तरह से दूकानें खुलवाई उससे उनपर प्रशासन बड़ी कार्रवाई कर सकता है।

 

 

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED