प्रवीण तोगड़िया की मांग, सोमनाथ की तरह बने अयोध्या का राम मंदिर

प्रवीण तोगड़िया की मांग, सोमनाथ की तरह बने अयोध्या का राम मंदिर
Spread the love

उज्जैन : भाजपा ने वादा किया था कि अगर हमारी सरकार बहुमत में आती है तो हम राम मंदिर का निर्माण कराएंगे यह वादा आप ने ना सिर्फ देश की जनता बल्कि भगवान राम से भी किया था , अब जब आप की सरकार पूर्ण बहुमत के साथ देश में साढ़े चार सालों से राज कर रही है तो फिर आप यह वादा क्यों नहीं निभा रहे है।

“राम” के साथ वादा खिलाफी मत करो ! यह बात अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने सोमवार को पत्रकारों से कहीं उन्होंने कहा कि अगर कोर्ट से ही राम मंदिर का हल निकालना था तो फिर लालकृष्ण आडवाणी को सोमनाथ की जगह सुप्रीम कोर्ट से रथ यात्रा निकालना थी और 1984 से लेकर अब तक राम के नाम पर वोट नहीं मांगने थे । जब कोर्ट से ही राम मंदिर का हल निकलवाना था तो फिर सैकड़ों हिंदुओं को मरवाया क्यों ? तोगड़िया ने कहा कि राम मंदिर का हल कोर्ट से नहीं बल्कि संसद से निकालना चाहिए और अगर अक्टूबर तक कोई निष्कर्ष नहीं निकलता है तो वह लखनऊ से अयोध्या तक कुच करेंगे।

अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष कट्टर हिंदू नेता प्रवीण तोगड़िया सोमवार को उज्जैन आए इस दौरान उन्होंने मंगलनाथ रोड स्थित मौनतीर्थ पर मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि उनके द्वारा हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद का गठन किया गया है जो हिंदुओं के धार्मिक सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक अधिकारों के लिए कार्य करेगी उन्होंने कहा कि उनका संगठन अभी किसी तरह का चुनाव नहीं लड़ेगा लेकिन भविष्य में इसे राजनीतिक पार्टी बनाने की बात से भी इनकार नहीं किया तोगड़िया ने संगठन के माध्यम से कुछ प्रमुख कार्य पर फोकस किया है जिनमें सस्ती और अच्छी शिक्षा, हर युवा को रोजगार, कर्ज मुक्त किसान डेढ़ गुना मुनाफा और मजदूरों की आर्थिक तरक्की मुख्य है।

प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि मध्य प्रदेश राजस्थान का चुनाव देश के आने वाले राजनीतिक भविष्य का फैसला करेंगे प्रदेश में किसानों की स्थिति अच्छी नहीं है जिसके लिए वह 15 अगस्त से शुरू हो रहे कक्का जी के किसान आंदोलन में भागीदारी करेंगे उन्होंने कहा कि उनका संगठन उस राजनीतिक संगठन के साथ है जो किसानों को कर्ज मुक्त करेगा उन्हें उन की फसल से डेढ़ गुना अधिक मुनाफा देगा और हिंदुओं के हितों की रक्षा करेगा। देश में बढ़ती बलात्कार की घटनाओं को लेकर प्रवीण तोगड़िया ने अपनी नाराजगी जताई और कहा कि यह अक्षम्य अपराध है इस पर अंकुश लगाने में सरकार नाकाम साबित हुई है

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED