विहिप में तोगड़िया युग ख़त्म, कोकजे बने अंतरराष्‍ट्रीय अध्यक्ष

Spread the love

VIHIP

एमपी न्यूज़ डेस्क-  विश्‍व हिंदू परिषद के 52 साल के इतिहास में पहली बार अंतरराष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के लिए हुए चुनाव के साथ ही तोगड़िया युग का अंत हो गया. विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के नए अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश के पूर्व गवर्नर एवं मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के पूर्व जज विष्णु सदाशिव कोकजे होंगे. प्रवीण तोगड़िया समर्थक राघव रेड्डी की तगड़ी हार हुई. उन्हें सिर्फ 60 वोट मिले जबकि जस्टिस सदाशिव को 131 वोट मिले हैं. इस तरीके से विश्व हिंदू परिषद से प्रवीण तोगड़िया का दबदबा खत्म हो गया.

विश्‍व हिंदू पिरषद के अंतरराष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के लिए शनिवार को गुरग्राम में चुनाव कराया गया था. चुनाव में हिंदुत्व का बड़ा चेहरा रहे प्रवीण तोगड़िया के नजदीकी राघव रेड्डी के खिलाफ चुनाव लड़ते हुए कोकजे ने बड़ी जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ही कयास लगाए जाने लगे थे कि प्रवीण तोगड़िया को विश्‍व हिंदू परिषद से बाहर का रास्‍ता दिखाया जा सकता है.

तोगड़िया बोले जल्द करूंगा बड़ी घोषणा –
लाखों कार्यकर्ताओं का आक्रोश मुझ तक पहुँच रहा है. सत्ता के सत्रापों के दमन तले सत्य और धर्म दबाया गया. 100 करोड़ हिन्दू हैं, शान्ति बनाएँ रखें. जो कहना हो, लोकतांत्रिक रीति से ही कहिये.जल्द बड़ी घोषणा करूंगा.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED