एक ही कमरे में बैठेंगे प्रियंका और सिंधिया !

Spread the love

भोपाल | कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना पदभार संभाल लिया. सिंधिया को पश्चिमी यूपी का प्रभार दिया गया है. खास बात ये है कि उनका और प्रियंका गांधी का दफ्तर एक ही कमरे में होगा…यानि राहुल ने प्रियंका और सिंधिया को समान पद और बराबर का कद दिया है.

लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है, ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपने-अपने स्तर पर चुनावी तैयारी को अमलीजामा पहनाने में जुट गए हैं. कांग्रेस की महासचिव बनीं प्रियंका गांधी विदेश से लौट आई हैं और जल्द ही अपना कार्यभार संभालने वाली हैं तो वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज बुधवार को पार्टी महासचिव और पश्चिमी यूपी के प्रभारी का काम संभाल लिया है… खास बात ये है कि उनका और प्रियंका गांधी का दफ्तर एक ही कमरे में होगा…हालांकि, पहले उसी कमरे में सिर्फ प्रियंका गांधी वाड्रा का नेम प्लेट लगा था. मगर रातोंरात उसमें तब्दीली की गई और उसी कमरे के बाहर ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी नेम प्लेट लग गया…

मंगलवार को को नेम प्लेट लगने के बाद यह बात पक्का हो गई थी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पार्टी मुख्यालय में अपने भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कमरे के बगल वाले कक्ष में बैठेंगी. हालांकि, तब तक यह स्पष्ट नहीं था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया का कमरा कौन सा होगा. मगर बुधवार को दूसरी तस्वीर भी आ गई कि जिस कमरे में प्रियंका गांधी होंगी, उसी में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी होंगे.

सिंधिया ने पदभार ग्रहण करने से पहले भगवान गणेश की पूजा की और उसके बाद कांग्रेस महासचिव के रूप में चार्ज लिया…पदभार ग्रहण करने के बाद सिंधिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश की चुनौती बड़ी है और यह हमारे लिए बड़ा अवसर है. हमारा लक्ष्य है कि 2019 में कांग्रेस सस्ता में वापसी करे और केंद्र में उसकी सरकार बने. साथ ही 2022 में उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस सत्ता में लौटे और उसकी सरकार बने.

कुल मिलाकर राहुल गांधी ने इससे यह संदेश देने की कोशिश की है कि प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों का कद बराबर है और राहुल गांधी की बहन होने का प्रियंका को कोई लाभ नहीं दिया जा रहा है. दूसरी जो तस्वीर आई है उससे यह स्पष्ट हो गया है कि यूपी के लिए दोनों की जिम्मेदारी बराबर है और उन दोनों का पार्टी में कद भी बराबर है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED