रास चुनावः कांग्रेस की बैठक से नदारद रहे कई विधायक, निर्दलीय विधायकों ने भी बनाई दूरी!

रास चुनावः कांग्रेस की बैठक से नदारद रहे कई विधायक, निर्दलीय विधायकों ने भी बनाई दूरी!
Spread the love

भोपाल –  करीब चार माह पहले राज्य की सत्ता गंवाने वाली कांग्रेस उपचुनाव से पहले एक अग्नि परीक्षा से गुजरने जा रही है। 19 जून को तीन सीटों के लिए प्रस्तावित राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी हद तक उपचुनावों को लेकर उसकी तैयारियों का एक प्रकार से लिटमस टेस्ट होगा। पार्टी इसे अच्छी तरह से समझ भी रही है। कांग्रेस की सबसे बड़ी चुनौती पार्टी को एकजुट रखना है। बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई।

बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक, दिग्विजय सिंह सहित कांग्रेस के बड़े नेता भी शामिल हुए। यहां सपा, बसपा समेत निर्दलीय विधायकों को भी आमंत्रित किया गया था। मगर बैठक में ने केवल गैर  – कांग्रेसी विधायक गैरहाजिर रहे बल्कि कांग्रेस के चार विधायक भी नदारद रहे। जिसमे पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के विधायक भाई लक्ष्मण सिंह भी शामिल हैं। बैठक से नदारद रहने वालों में वरिष्ठ कांग्रेस विधायक के पी सिंह, विधायक लक्ष्मण सिंह और विधानसभा में डिप्टी स्पीकर रही विधायक हिना कांवरे बैठक में नहीं पहुंचीं।

वहीं कोरोना से संक्रमित कालापीपल विधायक कुणाल चौधरी स्वास्थय कारणों से बैठक में गैरहाजिर रहे। वहीं दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह की अनुपस्थिति चर्चा का विषय रही। अटकलें लगायी जा रही है कि कमलनाथ सरकार के दौरान अपनी ही सरकार और बड़े भाई दिग्विजय सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले लक्ष्मण सिंह क्या फिर से एकबार बीजेपी का रूख करने की ओर हैं। इससे पहले पूर्व की कमलनाथ सरकार को बाहर से समर्थन दे रहे पांच गैर – कांग्रेसी विधायाकों ने न्यौता मिलने के बावजूद बैठक से दूरी बनाकर कांग्रेस के लिए मुसीबतें बढ़ा दी है।

इन सब विधायकों से दिग्विजय सिंह ने सबसे पहले समर्थ़न मांगकर सियासी दांव चला था, जो अब बेकार साबित होता नजर आ रहा है। आपको बता दें कि तीन सीटों पर होने जा रहे चुनाव के लिए कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और दिग्गज दलित नेता फुल सिंह बरैया को मैदान में उतारा है। हालांकि 92 विधायकों के साथ कांग्रेस फिलहाल एक सीट ही जीतती नजर आ रही है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED