लोकसभा चुनाव के अग्निपथ पर राहुल गांधी का विजयपथ !

लोकसभा चुनाव के अग्निपथ पर राहुल गांधी का विजयपथ !
Spread the love

दिल्ली | लोकसभा चुनाव में फतह पाने के लिए कांग्रेस सुप्रीमो राहुल गाँधी ने राजधानी दिल्ली आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है…… इस मेनिफेस्टो को जनआवाज नाम दिया गया है.साथ ही मेनिफेस्टो की टैगलाइन ‘हम निभाएंगे’ दी गई है..इस दौरान गरीबी पर वार, 72 हजार,रोजगार,किसानो के लिए अलग बजट जैसे कई वादे किये है
दरअसल मिशन २०१९ के लिए कांग्रेस सुप्रीमो राहुल गाँधी ने यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की मौजूदगी में अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया है …कांग्रेस ने घोषणा पत्र को ‘जनआवाज’ का नाम और टैगलाइन ‘हम निभाएंगे’ दी गई है । कांग्रेस के घोषणा पत्र में हर वर्ग को फोकस किया गया है…
राहुल गांधी ने कहा कि इसमें सिर्फ पांच बातों पर फोकस है, क्योंकि कांग्रेस का लोगो ही पंजा है. सबसे पहले बात न्याय की आय, जिसके जरिए हम सभी के खातों में पैसा डालेंगे, “गरीबी पर वार, 72 हजार” ये पैसे हर साल दिए जाएंगे. इससे सीधे तौर पर अर्थव्यवस्था को फायदा मिलेगा.

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार खोलने के लिए किसी की परमिशन की जरूरत नहीं. शुरुआती तीन साल के लिए आपको किसी की मदद नहीं चाहिए, आप सीधा अपना रोजगार खोलिए. इसके जरिए हम 10 लाख युवाओं को सीधे ग्राम पंचायत में ही रोजगार देंगे.
राहुल गांधी ने ऐलान किया कि हम किसानों के लिए अलग से बजट लाएंगे. जैसे रेल के लिए अलग बजट होता था, वैसे ही किसानों के लिए भी अलग से बजट होगा ताकि उन्हें पता चल सके कि उनके लिए कितना खर्च हो रहा है. राहुल ने कहा कि अगर किसान कर्ज ना चुका पाता है तो वह आपराधिक मुकदमा नहीं बल्कि सिविल मुकदमा के तहत आएगा.

राहुल गांधी ने कहा कि इसमें सिर्फ पांच बातों पर फोकस है, क्योंकि कांग्रेस का लोगो ही पंजा है,साथ ही कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में मनरेगा योजना में कार्यदिवसों की संख्या 100 दिन से बढ़ाकर 150 दिन करने का ऐलान किया है ..बहरहाल कांग्रेस के मेनिफेस्टो जनआवाज पर कितना जनता विश्वाश जताती है यह तो आने वाला कल बताएगा लेकिन कांग्रेस ने मिशन 2019 के लिए अपने पत्ते खोल दिए है….अब भारतीय जनता पार्टी के मेनिफेस्टो का जनता को इंतजार है ..

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED