मोदी सरकार ने किए देश मे साहसिक सुधार, बोले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

मोदी सरकार ने किए देश मे साहसिक सुधार, बोले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल
Spread the love

इंदौर : देश की मोदी सरकार गरीबों और गांवों के प्रति समर्पित सरकार है जिसने साहसिक सुधार के बड़े काम किये हैं । ये कहना है केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का, गोयल गुरुवार को इंदौर में मीडिया से मुखातिब हुए । मंत्री गोयल का साफ कहना था कि बीते 48 महीनों में देश की मोदी सरकार ने क्रांतिकारी कदमों से देश में सही विकास हुआ है ।

विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी जैसे लोगों द्वारा बैंक से करोड़ों रुपए का लेन लेकर देश से भाग जाने पर पूछे गए सवाल के जवाब में पीयुष गोयल ने कहा कि इन सभी लोगों को कांग्रेस की युपीए सरकार के समय लोन प्रदान किए गए थे. कांग्रसे सरकार ने 2014 के पहले ही गोल्ड लोन योजना को बदल दिया था.

साल 2011 से 2014 के मध्य काफी बड़ी संख्या में बैंकों के माध्यम से लोन बांटे गए थे, 2014 में जब मोदी सरकार आई तब हमने बांटे गए लाेन की स्टडी तो पता चला की इनमें से अधिकांश लोन खराब श्रेणी के हैं आर्थात इनकी रिकवरी नहीं हो सकती। इसके चलते बैंकों का एनपीए भी बढ़ा है. कांग्रेस सरकार के समय बड़े कारोबारी यह सोचते थे कि बैंक से लोन लो और उसे चुकता करने की बात भूल जाओं लेकिन अब ऐसा नहीं है हम लोन की रिकवरी काफी सख्त तरीके से कर रहे है.

इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मोदी सरकार की तारीफों में कई बातें भी साझा की और योजनाओं का खूब बखान भी किया । एक सवाल के जवाब में मंत्री गोयल बोले कि उपचुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़े जाते हैं इसलिए हाल के उपचुनाव के नतीजों का इस पर कोई असर नहीं पड़ता । साथ ही गोयल ने जोड़ा की 14 राज्यों में बीजेपी ने जीत दर्ज की है ।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED