रेल मंत्री का इंदौर दौरा, यात्रियों को देंगे ये सौगातें !

रेल मंत्री का इंदौर दौरा, यात्रियों को देंगे ये सौगातें !
Spread the love

इंदौर : रेल मंत्री पीयूष गोयल के इंदौर दौरे को रेलवे स्टेशन पर व्यापक स्तर पर तैयारियां चल रही है. कल शनिवार शाम 5 बजे रेल मंत्री इंदौर पहुंचेंगे. रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को तीन नई सुविधाएं मिलने लगेंगी जिसका शुभारंभ रेल मंत्री करेंगे. साथ ही रेल मंत्री करीब एक हजार करोड़ रुपए से अधिक राशि के कामों की सौगात देंगे. कार्यक्रम में लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन भी माैजूद रहेंगी. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, सामाजिक न्याय मंत्री थावरचंद गेहलोत मौजूद रहेंगे.

दरअसल इंदौर- देवास रेलवे लाइन दोहरीकरण को लेकर रेल मंत्री कल भूमिपूजन करेंगे. साथ ही 2 लिफ्ट, एक्सलेटर, एलईडी सहित महू में सोलर पैनल कोचिंग डिपो का लोकार्पण किया जाएगा. रेल मंत्री के कार्यक्रम को लेकर कलेक्टर निशांत वरवड़े और डीआरएम आरएन सुनकर ने अधिकारियों के साथ किया कार्यक्रम स्थल का दौरा किया.

ये सुविधाएं मिलेंगी-

लिफ्ट – प्लेटफॉर्म 5-6 पर यात्रियाें के आवागमन के लिए दो लिफ्ट भी लगाई गई हैं। इन्हें हालही में पूरा किया गया है और रेल प्रशासन द्वारा इसकी टेस्टिंग भी की जा चुकी है. इन दो लिफ्ट में से एक प्लेटफाॅर्म और एक बाहर परिसर में लगाई गई है. प्रत्येक लिफ्ट की क्षमता 16 यात्रियों की है.

एलईडी लाइट्स- उक्त दोनों प्लेटफॉर्म पर यात्रियों के लिए एक नई सुविधा के तौर पर एलईडी लाइट्स भी लगाई गई है. यात्रियों को सामान्य से बेहतर लाइटिंग की सुविधा मिलेगी. इसी प्रकार की लाइट्स इंदौर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 1 से 4 तक पर भी लगाई गई है.

एस्केलेटर- वर्तमान में प्लेटफॉर्म 5-6 पर जाने के लिए यात्रियों को दो एस्केलेटर की सुविधा अनौपचारिक तौर पर रेल प्रशासन ने शुरू कर दी है। अब एस्केलेटर का औपचारिक उद्घाटन होगा.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED