भोपाल में बरसे बादल, अगले 48 घंटे में भरी बारिश की सम्भावना

भोपाल में बरसे बादल, अगले 48 घंटे में भरी बारिश की सम्भावना
Spread the love

भोपाल: भोपाल में मौसम की पहली बारिश होने के साथ ही बादल खूब बरसे. भोपाल में सुबह जब लोग सोकर उठे तो पूरा शहर बारिश से तरबतर था. बारिश की तेज़ झड़ी लगी हुई थी. इस साल सबको मानसून का बेसब्री से इंतज़ार था क्योंकि पिछले साल बारिश काम हुई थी. इस बार सबकी ख्वाहिशे पूरी हुई और मानसून झूमता हुआ आया.

मौसम विभाग ने पहले ही तेज़ बारिश की घोषणा कर दी थी. मौसम विभाग का अनुमान सही साबित हुआ. मौसम विभाग फिर चेता रहा है कि अगले 48 घंटे में बादल ऐसे ही गरजेंगे और बरसेंगे. उसने अगले 48 घंटे का अलर्ट जारी किया है. बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में सिस्टम बन रहा है, जिससे घनघोर बारिश के आसार है.

मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में भरी बारिश की सम्भावना जताई है. जबलपुर और शहडोल संभागों के जिलों के साथ सागर, छतरपुर, दमोह, विदिशा, रायसेन, गुना, अशोकनगर और श्योरपुरकला में भरी बारिश की सम्भावना है.

लोगों को बारिश का बेसब्री से इंतज़ार था. बादलों के बरसने से सब बहुत खुश भी है लेकिन जब सड़क पर निकलते है तो परेशानी में पड़ जाते है. लगभग सारे शहरों में सड़कों पर पानी भर चूका है. कई इलाकों में तो जैसे तालाब में बन गया हो. सड़कों पर पानी भरने से गाड़ियां बंद हो जाती है. कहीं पर तो सडकों पर बैरिकेट्स तैरने लगे. ट्रैफिक अस्त व्यस्त हो रहा है. कई बस्तियों में लोग घर के बाहर निकल कर पानी निकासी की व्यवस्था करते रहे.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED