एमपी में बारिश ने फिर बरपाया कहर, 28 जिलों में ऑरेंज अलर्ट!

एमपी में बारिश ने फिर बरपाया कहर, 28 जिलों में ऑरेंज अलर्ट!
Spread the love

भोपाल- मध्यप्रदेश में एकबार फिर बारिश ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. मंदसौर, सागर सहित कई जिलों में भारी बारिश से बाढ़ के हालत हो गए. वही राहत दल ने कई जगहों से लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया.

मध्य प्रदेश में फिर से भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है. बीते 24 घंटों में मध्य प्रदेश के सागर, जबलपुर, शहडोल और रीवा संभाग में भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है. सागर में लगातार बारिश से नदी-नाले उफन पड़े हैं. जिले के मालथौन इलाके में दरी गांव के नज़दीक ऐसे ही एक उफनते नाले में यात्रियों से भरा वाहन पानी में फंस गया. वाहन चालक पुल पार करने की कोशिश कर रहा था. लेकिन पुल पर पानी ज़्यादा होने के कारण गाड़ी बीच पुल में फंस गई. उस वक्त गाड़ी में 20 यात्री सवार थे, जिन्हे रेस्क्यू किया गया.

मंदसौर में उफनती शिवना नदी में एक प्रोफेसर का पूरा परिवार बह गया. इस हादसे में प्रोफेसर को समय रहते बचा लिया गया लेकिन उनकी पत्नी की डूबने से मौत हो गई. प्रोफेसर की बेटी लापता बताई जा रही है, वही पशुपतिनाथ के गर्भगृह में भी शिवना नदी का पानी भरा गया. साथ ही कई गांव जलमग्न हो गए..फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला.

छिंदवाड़ा में माचागोरा डैम में 9 युवकों की जान पर बन आई. देव बरदा कार घाट में घूमने गए 9 युवकों से भरी नाव लहरों के साथ बह गई. गनीमत रही कि नाव झाड़ी में फंस गई जिसके बाद सभी युवकों को बचाया गया.

उधर सतना में भी लगातार भारी बारिश जारी है. बारिश की वजह से लोगों की मुसीबतें बढ़ गई है. प्रशासन लगातार नजरे बनाए हुए है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में सागर, दमोह, टीकमगढ़, पन्ना, छतरपुर, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, दतिया, गुना, अशोकनगर, श्योपुरकलां, मुरैना, उमरिया, अनूपपुर, डिंडोरी, जबलपुर, कटनी, मंडला, बालाघाट, खंडवा, हरदा, होशंगाबाद, देवास, सीहोर, विदिशा और रायसेन जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED