एमपी की राह पर राजस्थान, सिंधिया के ट्वीट ने फैलाई सनसनी!

एमपी की राह पर राजस्थान, सिंधिया के ट्वीट ने फैलाई सनसनी!
Spread the love

भोपाल . कांग्रेस की समस्य़ाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। मार्च में मध्य प्रदेश जैसे बड़े और अहम राज्य की सत्ता महज 15 महीनों में गंवाने वाली कांग्रेस अब एक और राज्य में  संकट में आते दिख रही है। हिंदी पट्टी का एक और बड़ा सूबे राजस्थान इन दिनों कांग्रेस के हाथों से निकलता दिख रहा है।  दिलचस्प बात यह है कि राजस्थान में भी कांग्रेस मध्य प्रदेश जैसी ही चुनौती का  सामना कर रही है। राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच चल रही तानातनी के बीच बीजेपी के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने एक ट्वीट से नई सियासी बहस छेड़ दी है।

सचिन पायलट के बेहद करीबी माने जाने वाले सिंधिया ने ट्वीट कर सीएम गहलोत और कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर निशाना साधा है। बीजेपी सांसद ने ट्विट करते हुए लिखा, मेरे पूर्व साथी सचिन पायलट को देखकर दुख हो रहा है। राजस्थान के सीएम ने उन पर केस कर दिया है। यह दिखाता है कि कांग्रेस में काबिलियत और क्षमता की कद्र नहीं है। इस ट्वीट के बाद राजनीतिक हलकों में कयास लगने लगे की क्या सचिन पायलट अपने मित्र ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह पर चलते हुए राजस्थान सरकार को सत्ता से बेदखल करेंगे।

पायलट कुछ विधायकों के साथ फिलहाल दिल्ली में हैं। माना जा रहा है कि वो सिंधिया से भी मुलाकात कर सकते हैं। दरअसल सिंधिया की जो ताकत और लोकप्रयिता मध्य प्रदेश में है, वहीं सचिन पायलट की राजस्थान में है। दोनों की अपने अपने राज्यों में युवाओँ में खासी पैठ है। दोनों एक बड़े राजनितिक परिवार से आने के साथ – साथ यूपीए सरकार के दौरान केंद्र में मंत्री भी रह चुके हैं। आपको बता दें राज्यसभा चुनाव के पहले से ही राजस्थान की कांग्रेस सरकार को लेकर तरह – तरह की खबरें आ रही थीं। सीएम गहलोत लगातार बीजेपी पर विधायकों को खरीदने का आरोप लगा रहे हैं। कुल मिलाकर वर्तमान स्थिति को देखकर लगता है कि राज्सथान में भी एमपी जैसी स्थिति बन सकती है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED