राकेश सिंह को चुनौती देने के लिए कमलनाथ होंगे नए अध्यक्ष, पढिये पूरी खबर

राकेश सिंह को चुनौती देने के लिए कमलनाथ होंगे नए अध्यक्ष, पढिये पूरी खबर
Spread the love

भोपाल। महाकोशल से राकेश सिंह को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर जहां भाजपा ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों का आगाज किया तो वही अब कांग्रेस भी महाकोशल कार्ड खेलने वाली है. जी हाँ राकेश सिंह के सामने कांग्रेस महाकोशल से अपने दिग्गज नेता कमलनाथ को अध्यक्ष बनानकर मैदान में उतारने वाली है. वहीं पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया जा रहा है. इन दोनों नेताओं के नाम का ऐलान जल्द होने की उम्मीद है.

अरुण यादव के पास पिछले चार सालों से अधिक समय से प्रदेश कांग्रेस की कमान है पर अब उनकी जगह पार्टी के दिग्गज नेता कमलनाथ की ताजपोशी किए जाने के संकेत हैं. प्रदेश में इन दिनों कमलनाथ खासे सक्रिय हैं. केन्द्रीय नेतृत्व का मानना है कि कमलनाथ के अध्यक्ष बनाए जाने से पार्टी कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार होगा.

मिशन 2018 के लिए ये है फॉर्मूला-
कांग्रेस ने तय किया है कि वह हर अंचल में एक प्रभारी सचिव तैनात करेगी. नए फार्मूले के तहत राष्ट्रीय सचिवों को यह जिम्मेदारी प्रदेश में दी जाएगी. इस बार पार्टी चुनाव के लिए मार्गदर्शक मंडल भी बना सकती है. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया जाएगा. वहीं घोषणा पत्र समिति का दायित्व राज्यसभा सदस्य वरिष्ठ एडवोकेट विवेक तन्खा को दिया जा सकता है. यह सब बदलाव आने वाले दो तीन दिनों में होने की संभवना है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED