राम मंदिर पर RSS चीफ भागवत बोले, भारत को मिलेगी नई पहचान

राम मंदिर पर RSS चीफ भागवत बोले, भारत को मिलेगी नई पहचान
Spread the love

छिंदवाड़ा।  राम राष्ट्रीय महापुरुष हैं और 8 हजार सालों बाद भी हम उनका अनुसरण करते है। अयोध्या में राम मंदिर बनेगा तो सम्पूर्ण विश्व को मर्यादा सिखाने वाला भारत खड़ा होगा, इसलिए राममंदिर अयोध्या में ही बनाया जाएगा। आयोध्या में राम मंदिर बनने से भारत की दुनिया में नई पहचान होगी। इस मंदिर के माध्यम से हम विश्वभर मे लोगों को जीवन कैसे होना चाहिए इसकी शिक्षा देंगें। यह देश और प्रदेश के लिए भी महत्वपूर्ण है। यह बात आज संघ प्रमुख मोहन भागवत ने छिंदवाड़ा में अपने भाषण के दौरान कहीं। इसके साथ ही उन्होंने यहां संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

भागवत के इस दौरे के राजनैतिक मायने निकाले जा रहे है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आज मंगलवार को छिंदवाड़ा से 19 किमी दूर सीहोरामाल में भगवान शंकर की 51 फीट की प्रतिमा का भूमिपूजन करने पहुंचे थे। कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे लोगों को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि मैं यहां संबंधों की वजह से आया हूं। साहू परिवार और भोसले परिवार के बीच पचास वर्ष पुराने संबंधों का नतीजा है कि आज श्री रामेश्वरम पूजा धाम बन रहा है। ऐसे धाम और मंदिर जगह-जगह बनाने चाहिए।

उन्होंने देश में हो रही गौ-हत्या को लेकर कहा कि हमें अगर अपने देश की गायों को बचाना है तो हमें गौवंश की रक्षा करनी होगी। इसके लिए समाज के साथ साथ देश को भी आगे आना होगा। गौ-रक्षा तो हमारा धर्म है और गौवंश हमारी पंरपरा है, जिन्हें हमें निभाना चाहिए।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED