देवास के शिवपुर जैन तीर्थ में डकैती का पर्दाफाश, हुआ चौंकाने वाला खुलासा !

देवास के शिवपुर जैन तीर्थ में डकैती का पर्दाफाश, हुआ चौंकाने वाला खुलासा !
Spread the love

बागली:- बागली क्षेत्र में चापड़ा के समीप मातमोर के प्रसिद्ध शिवपुर जैन मंदिर पर 27-28 अगस्त की रात के दरमियान अज्ञात बदमाशों ने वहां के पुजारी और चौकीदार को बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट कर लाखों की चोरी और चांदी के आभूषण चोरी करने की घटना को अंजाम दिया था। तभी से देवास जिले के पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सोलंकी ने टीम बनाकर आरोपियों की धरपकड़ चालू कर दी थी। सूचना मिलने पर टीम झाबुआ के बाग और टांडा क्षेत्र पहुंची और वहां से चोरी की घटना की कड़ी जोड़ते हुए बागली क्षेत्र के विष्णु भील को संदेह में लेकर रिमांड पर लिया तो उसने जुर्म स्वीकार करते हुए बाग थाना क्षेत्र के जुवार सिंह और काटी के परम की गैंग द्वारा घटना को अंजाम देना बताया। जब पुलिस टीम ने इन आरोपियों से पूछताछ की तो इन्होंने बागली के शिवपुर जैन मंदिर में चोरी करने के साथ उदयनगर के भाजपा नेता जीवन दांगी और हाटपिपलिया के दिलीप सोनी के यहां भी चोरी करना कबूल किया है।

पुलिस टीम ने जब पूरे मामले की तस्दीक की तो कुछ स्थानीय आरोपियों के साथ महाराष्ट्र,हैदराबाद, राजस्थान सहित कई राज्य मे चोरी,डकैती,लूट की घटना में शामिल आरोपी को गिरफ्तार किया। साथ ही परम भील नामक कुख्यात अपराधी फरार बताया जा रहा है पुलिस उसे पकड़ने की पुरजोर कोशिश में लगी है।एक गिरफ्तार आरोपी जूवार सिंह अंतर राज्य अपराधी है और वह एक बार उज्जैन पुलिस पर भी हमला कर चुका है।

पुलिस ने आरोपियों द्वारा तीनों जगह की गई चोरियों से चांदी के बर्तन,भगवान की अंगी,दान पेटी की राशि एवं नगद राशि सहित कुल ₹10लाख का माल बरामद कर लिया है।वही बवारदात में उपयोग की गई एक स्विफ्ट कार को जप्त करना बताया है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED