इंदौर में संघ सुप्रीमो मोहन भागवत, CAA को लेकर बनेगी रणनीति!

इंदौर में संघ सुप्रीमो मोहन भागवत, CAA को लेकर बनेगी रणनीति!
Spread the love

इंदौर:  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी की 5 दिवसीय बैठक गुरुवार को इंदौर में शुरू हुई। इसमें आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल हुए। भागवत सुबह इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से सीधे शहर के ओमनी पैलेस गार्डन में होने वाली बैठक में पहुंचे…बैठक में सीएए को लेकर देशभर में बने माहौल पर मंथन किया जाएगा.वही संघ का फोकस ग्रामीण इलाकों और पश्चिम बंगाल में शाखाओं के विस्तार पर होगा। बंगाल में दो साल में विधानसभा चुनाव होने हैं। प्रचार अभियान की कमान संभालने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

बता दे की इंदौर संघ के मालवा प्रांत का मुख्यालय है, इसलिए बैठक यहां हो रही है। संघ प्रमुख भागवत प्रबुद्धजनों से भी संवाद करेंगे। सीएए पर संघ के जागरुकता अभियान को लेकर लंबी चर्चा होगी। स्वयंसेवकों की भूमिका तय की जाएगी, ताकि सरकार संघ के एजेंडे पर काम करने में आ रही दिक्कतें दूर कर सके। ग्रामीण क्षेत्रों में शाखाओं का विस्तार कैसे हाे, इस पर मंत्रणा होगी। दरअसल, गांवों में संघ का जनाधार मजबूत हो रहा है, इसलिए पार्टी वहां शाखाओं के विस्तार पर काम करेगी।  भाजपा का जनाधार हरियाणा, झारखंड समेत कई चुनावों में घटा है। अब दिल्ली, बिहार में चुनाव हैं। इसलिए संघ चिंतित है कि यहां भी झारखंड जैसा हाल न हो। प. बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले संघ खुद को मजबूत करना चाहता है। वही भागवत के इस दौरे पर कमलनाथ सरकार ने निशाना साधा.

मौजूदा राजनीतिक स्थितियों को देखते हुए संघ की बैठक को अहम माना जा रहा है।  सूत्रों के अनुसार, शुरुआती 3 दिन अखिल भारतीय कार्यकारिणी की बैठक होगी, जबकि एक दिन सभी 56 आनुषंगिक संगठनों के शीर्ष पदाधिकारी राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ बैठेंगे। मध्यक्षेत्र की इकाई के विभाग प्रचारकों की बैठक का भी एक सत्र होगा। बैठक के अंतिम चरण में भाजपा के शीर्ष पदाधिकारी जेपी नड्डा, कैलाश विजयवर्गीय, बीएल संतोष, राम माधव, पी.मुरलीधर राव,  डाॅ. विनय सहस्त्रबुद्धे, थावरचंद गेहलोत, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, प्रकाश जावड़ेकर जैसे नेताओं के आने की संभावना है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED