किसानों की मांगों को लेकर कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ किया उग्र प्रदर्शन

किसानों की मांगों को लेकर कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ किया उग्र प्रदर्शन
Spread the love

मप्र : सतना में जिला किसान संघर्ष समिति के बैनर तले जिला कांग्रेस ने सतना कलेक्ट्रट का घेराव किया. कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ 13 सूत्रीय मांगों को लेकर उग्र प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान पुलिस और कोंग्रेसियो के बिच जमकर टकराव हुआ. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया.

कोंग्रेसियों ने किसान संघर्ष समिति के बैनर तले सड़क और नहर में पानी की मांग सहित अन्य कई मांगो को लेकर प्रदर्शन किया. आंदोलनकारी कांग्रेस नेता राजभान सिंह ने बताया कि बकिया बराज डूब प्रभावित किसानो के पट्टे, रामपुर क्षेत्र के 84 गावों में नहर का पानी उपलब्ध कराने, लिलजी बांध की जमीन वापसी में चुरहटा उपतहसील कार्यालय की मांग और नेशनल हाईवे के निर्माण को जल्द पूरा करने की मुख्य मांगे है.

कलेक्ट्रट में प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की जिससे प्रदर्शन उग्र हो गया. सतना एसडीएम मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों की मांगें सुन कर ज्ञापन लिया. कांग्रेस नेता राजभान सिंह ने कहा कि अगर 15 दिनों में मांगें पूरी होने हेतु पहल नहीं की गयी तो कांग्रेस जिला कलेक्ट्रट पर उग्र प्रदर्शन करेगी, जिसकी जिम्मेदारी भी जिला प्रशासन की होगीं.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED