RSS दफ्तर जाकर सिंधिया ने जीता संघ कार्यकर्ताओं का दिल, दिग्विजय सिंह ने कसा तंज !

RSS दफ्तर जाकर सिंधिया ने जीता संघ कार्यकर्ताओं का दिल, दिग्विजय सिंह ने कसा तंज !
Spread the love

भोपाल .  पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को पहली बार नागपुर स्थित संघ मुख्यालय पहुंचे। भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद उनकी यह पहली यात्रा थी। जिसके बाद सियासी हलकों में कहा जा रहा है की सिंधिया राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा में पूरी तरह रच-बस गए हैं।

विधानसभा की 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की वजह से भी सिंधिया के इस दौरे को बेहद अहम माना जा रहा है। वही पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सिंधिया के संघ कार्यालय जाने पर बड़ा निशाना साधते हुए कहा कि नागपुर आ कर बाबा साहब अम्बेडकर श्रद्धालु उनके स्मारक जा कर “बुद्धम् शरणम् गच्छामि” होते हैं और बाबा साहब विरोधी, आरएसएस कार्यालय जा कर “संघम् शरणम् गच्छामि” होते हैं।

कांग्रेस से जनसंघ में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य की दादी राजमाता विजयाराजे सिंधिया का भी संघ से बहुत मजबूत रिश्ता बना। कहा जा रहा है कि सिंधिया अपनी दादी की राह पर हैं। वही भाजपा के सीनियर विधायक पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने कहा कि संघ की शरण मे हम सब है, संघ भाजपा की ऊर्जा का स्त्रोत है, सिंधिया बहुत तेजी से बीजेपी की विचारधारा को आत्मसात कर रहे है तो इसमे कांग्रेस को किस बात की तकलीफ हो रही है।

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के करीब पांच माह बाद सिंधिया की इस यात्रा के निहितार्थ निकाले जा रहे हैं। क्योंकि भाजपा के कई दिग्गज नेता सिंधिया समर्थक मंत्रियों और पूर्व विधायकों की उपचुनाव में उम्मीदवारी का विरोध कर रहे हैं। आने वाले उपचुनाव में कहीं कोई अवरोध न हो, इसके लिए भी उनका प्रयास चल रहा है।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED