शिक्षकों के आगे झुकी शिवराज सरकार, अब सीएम ने की ये घोषणा

शिक्षकों के आगे झुकी शिवराज सरकार, अब सीएम ने की ये घोषणा
Spread the love

भोपाल : चुनावी साल में शिवराज सरकार को प्रदेश के कर्मचारियों को साधने के लिए कई जतन करना पड़ रहे है. अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूलों में शिक्षकों की ई-अटेंडेंस व्यवस्था को स्थगित करने की घोषणा की है. शिक्षकों के विरोध के बाद प्रदेश सरकार ने नए शिक्षण सत्र की शुरुआत सोमवार को इसे ख़त्म कर दिया.

राज्य में कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु 60 वर्ष से 62 वर्ष किए जाने पर कर्मचारी संगठनों ने मुख्यमंत्री आवास पर रविवार को मुख्यमंत्री चौहान से मुलाकात कर आभार जताया. इस मौके पर चौहान ने साफ कर दिया कि शिक्षकों की ई-अटेंडेंस प्रक्रिया को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है.

शिक्षकों ने विभाग के ई-अटेंडेंस संबंधी फैसले का विरोध किया था. यह प्रक्रिया सोमवार से शुरू होने वाली थी. शिक्षक इस निर्णय को अपमानित करने वाला मान रहे थे.

इस मौके पर चौहान ने कहा कि सेवानिवृत्ति आयु बढ़ाए जाने से युवाओं के हित प्रभावित नहीं होंगे, क्योंकि जितने पदों की आवश्यकता होगी, उतनी नई भर्ती की जाएगी. अभी नौ हजार पटवारियों की परीक्षा हुई है. शिक्षक, व्याख्याता, आरक्षक (कांस्टेबल), चिकित्सकों, एएनएम के हजारों पद भरे जाएंगे. इसके साथ ही संविदा कर्मचारियों की महापंचायत बुलाकर नीति बनाई जाएगी.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED