आदिवासी किसानों को शिवराज सरकार ने दिया लॉलीपॉप, कृषिमंत्री ने किया ऐलान!

आदिवासी किसानों को शिवराज सरकार ने दिया लॉलीपॉप, कृषिमंत्री ने किया ऐलान!
Spread the love

भोपाल .  सीहोर और हरदा जिले के आदिवासी वनग्रामों के किसानों को भी अब फसल बीमा योजना का लाभ मिल सकेगा। किसानों के हित में प्रदेश सरकार ने दो जिलों में पायलट प्रोजेक्ट के तहत वनग्रामों में भी राजस्व ग्राम के लाभ देने का निर्णय लिया है।  दरअसल चुनावी मुहाने पर खड़े मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार किसानों के मुद्दे को गंभीरता से लेने लगी है। यही वजह है कि सरकार प्रतिदिन किसानों से संबंधित विभिन्न घोषणाएं कर रही हैं।

इसी क्रम में सरकार ने अब आदिवासी वनग्रामों के किसानों की सुध लेते हुए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत इन्हीं भी लाभान्वित करने का फैसला किया है। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कमल पटेल ने इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

कृषि मंत्री कमल पटेल ने प्रदेश में फसल बीमा की स्थिति पर संतोष जताते हुए कहा कि 17 अगस्त तक प्रदेश में 25 लाख किसानों ने फसल बीमा कराया था लेकिन अतिवृष्टि से फसल खराब होने के बाद बीमा की तारीख 31 अगस्त तक बढ़ाने के बाद विशेष अभियान चलाया गया। जिसका फायदा जरूरतमंद किसानों को मिला । वहीं कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि कांग्रेस किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रहा है।

किसानों के आत्महत्या के मुद्दे पर घिरी शिवराज सरकार खुद को किसान हितैषी साबित करने में जुटी हुई है। ऐसे में सरकार की इन योजनाओं का लाभ किसान कितना उठा पाते हैं, इसका खुलासा आने वाले समय में हो जाएगा।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED