कोरोना और बजट को लेकर विपक्ष के निशाने पर शिवराज!

कोरोना और बजट को लेकर विपक्ष के निशाने पर शिवराज!
Spread the love

भोपाल .  विनियोग अध्यादेश के जरिए लाए बजट 2020-21 पर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने बयान दिया है। शर्मा ने कहा है कि इतने दिनों बाद बजट आया है और उसमें भी 28 हजार करोड़ रुपए कम हैं। पीसी शर्मा का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण विभाग जैसे विभागों के बजट में कटौती की गई है। साथ ही उनका आरोप है कि इस बजट में गरीबों और छोटे दुकानदारों के लिए कुछ भी नहीं हैं।

पूर्व मंत्री ने भोपाल में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या पर सरकार को घेरते हुए कहा कि भोपाल में मरीज बढ़ गए हैं, भर्ती की सुविधा नहीं है इसलिए टेस्टिंग ही कम कर दी गयी है। सरकार स्वयं अस्पताल में पहुंच गई है। शिवराज सरकार कोरोना से निपटने में बूरी तरह विफल रही है।  साथ ही उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि शिवराज सिंह के फोन में आरोग्य सेतु नहीं था, अगर होता तो उन्हें जानकारी मिल जाती और वह संक्रमित नहीं होते।

वहीं कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने बजट को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि कृषि क्षेत्र में 70 फीसदी की कटौती करके सरकार ने साफ कर दिया कि वह किसान विरोधी है। चौधरी ने शिवराज सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार की जय किसान योजना बन्द कर दी गई है। अब किसानों का कर्जा माफ नहीं होने वाला है।  सरकार अस्पताल में है लेकिन उसके बावजूद भी सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में भारी कटौती की है। मतलब बिल्कुल साफ है कोरोना को लेकर वर्तमान सरकार रत्ती भर भी गंभीर नहीं है।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED