अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे शिवराज- राकेश, डैमेज कंट्रोल में जुटी बीजेपी!

अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे शिवराज- राकेश, डैमेज कंट्रोल में जुटी बीजेपी!
Spread the love

भोपाल– विधानसभा में कमलनाथ के तूफ़ान ने बीजेपी संगठन और नेताओं के बड़बोले पर करारा वार किया है. अपनों से मिले झटके और हाईकमान की नाराजगी के बाद प्रदेश संगठन सतर्क हो गया है और डैमेज कंट्रोल में जुट गया है. संगठन के बड़े नेताओं में लगातार मुलाकातों और बैठकों का दौर जारी है. वहीं प्रदेश भाजपा कार्यालय में शिवराज सिंह चौहान, राकेश सिंह, सुहास भगत और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने भी आपसी मंथन किया.

सूत्रों की माने तो दोनों बागी विधायकों से बातचीत की कोशिश की, लेकिन वे मोबाइल फोन पर उपलब्ध नहीं हुए. वहीं बीजेपी की मातृ संस्था कहे जाने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भी मोर्चा संभाल लिया है, तो वहीं क्षेत्रीय प्रचारक दीपक विस्पुते इस मामले में पल-पल की खबर ले रहे हैं. वही बैठक में फैसला लिया गया कि दस संभाग के भाजपा विधायकों की किलेबंदी की जाए. जिसका जिम्मा नरोत्तम मिश्रा, भूपेंद्र सिंह, राजेंद्र शुक्ला, जगदीश देवड़ा, पारस जैन, अरविंद भदौरिया, अजय विश्नोई समेत अन्य
को सौपी है.

वही सूत्रों की माने तो पूरे घटनाक्रम के बाद दिल्ली तक हड़कंप मच गया है. यह बात हाईकमान के गले से नीचे नहीं उतर रही है की कांग्रेस सरकार गिराने का दावा करने वाले शिवराज खुद के विधायकों को नहीं संभाल पाए. राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह से फोन पर बातचीत की और नाराजगी जाहिर करते हुए फटकार लगाई. वही अब सत्तारूढ़ कांग्रेस के मंत्री भी बीजेपी की चुटकी ले रहे है.

कुल मिलकर शाह ने साफतौर पर प्रदेश नेतृत्व की कमजोरी को इस घटना का जिम्मेदार माना है. अब ऐसे में सवाल उठता है क्या शिवराज की पकड़ अपनी ही पार्टी में कम हो रही है ? क्योकि बागी विधायक ने सीधे-सीधे शिवराज पर अनदेखी के आरोप लगाए है. बहरहाल देखना दिलचस्प होगा की क्या बीजेपी डैमेज कंट्रोल में सफल साबित होगी !

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED