मंत्रिमंडल विस्तार पर बोले शिवराज, मंथन से अमृत निकलता है, विष तो शिव पी जाते हैं!

मंत्रिमंडल विस्तार पर बोले शिवराज, मंथन से अमृत निकलता है, विष तो शिव पी जाते हैं!
Spread the love

भोपाल .  मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार को आए सौ दिन पूरे हो चुके हैं। मगर सरकार को अब भी पांच लोगों की टीम ही चला रही है। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बहुप्रतिक्षित कैबिनेट विस्तार पर बड़ा बयान दिया है। सीएम चौहान ने बताया कि कल यानि 2 जुलाई को नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा। राजधानी भोपाल स्थित अपेक्स भवन में एक कार्यक्रम में पहुंचे सीएम शिवराज ने अटकलों पर विराम लगाते हुए स्पष्ट तौर पर कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार कल यानि गुरूवार को होने जा रहा है।

आज मध्य प्रदेश की प्रभारी राज्यपाल बनाई गई उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल शपथ लेंगी और कल शपथग्रहण कार्यक्रम होगा। हालांकि इस दौरान शिवराज ने एक ऐसा बयान दिया है जिसकी सियासी हलकों में कई मायने निकाले जा रहे हैं। शिवराज ने पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा – ‘जब भी मंथन होता है अमृत निकलता है और विष शिव पी जाते हैं’। दरअसल इस साल फरवरी में कमलनाथ सरकार को गिराने के बाद राज्य की सत्ता चौथी बार संभालने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने इस कार्यकाल में बिल्कुल सहज नजर नहीं आ रहे हैं।

सूत्रों की माने तो बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व इसबार शिवराज को वो फ्री हैंड नहीं दे रहा है, जो अमूमन पहले मिला करती थी। बीजेपी आलाकमान ने उनके द्वारा बनाई गई मंत्रियों की सूची को खारिज कर दिया है। शिवराज अपने पुराने वफादारों को अपने कैबिनेट में शामिल करना चाहते थे, मगर हाईकमान इस बार नए चेहरे को मौका देना चाहती है। कल होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में शिवराज के पिछले कार्यकालों में लगातार दो या तीन बार मंत्री रहे वरिष्ठ विधायकों की छुट्टी हो सकती है। ऐसे में शिवराज के इस बयान को उसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED