शिवराज की जन आशीर्वाद यात्रा को अमित शाह देंगे हरी झंडी

शिवराज की जन आशीर्वाद यात्रा को अमित शाह देंगे हरी झंडी
Spread the love

उज्जैन. 14 जुलाई को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की आमसभा से शुरू होने वाली सीएम शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा के लिए तैयारियां अंतिम चरण में है। सभा में एक लाख से ज्यादा लोगों को लाने का टारगेट रखा गया है। सभा स्थल पर 5 डोम तैयार किए गए हैं, जिसमें 1.25 लाख लोग बैठ सकते हैं। जवानों के साथ ही 40 कैमरों से सभा और आसपास के इलाकों पर नजर रखी जाएगी। उधर, यात्रा की तैयारी में लगे लोगों को बारिश का डर सता रहा है, क्योंकि तेज बारिश हुई तो लोगों को यहां तक लाना मुश्किल हो जाएगा।

यात्रा को लेकर आईजी राकेश गुप्ता, डीआईजी रमनसिंह सिकरवार और एसपी सचिन अतुलकर ने यात्रा मार्ग की सुरक्षा का प्लान तैयार कर लिया है। आईजी गुप्ता ने कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर सभा स्थल समेत आसपास की हर गली तक में आने-जाने वालों की वीडियोग्राफी कराने का निर्णय लिया है। दो ड्रोन भी रहेंगे। एक टीम पुलिस कंट्रोल पर बैठकर सीसीटीवी कैमरों से पूरे शहर और नानाखेड़ा क्षेत्र पर नजर रखेगी। इसके अलावा एक हजार पुलिसकर्मी पूरे शहर में तैनात रहेंगे। एक दिन पहले से रिहर्सल हो जाएगी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह दिखाएंगे यात्रा को हरी झंडी : मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की प्रदेश स्तरीय जनआशीर्वाद यात्रा 14 जुलाई को उज्जैन से शुरू होगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। सीएम चौहान की इस तरह की यह तीसरी यात्रा है जो उज्जैन से शुरू होने जा रही है। वे हर बार महाकाल से आशीर्वाद लेकर यात्रा शुरू करते हैं। सीएम इस बार सभी 230 विस सीटों तक पहुंचने की कोशिश में हैं, क्योंकि पिछली बार वे 206 विस सीटों तक ही पहुंच पाए थे। इसलिए इस बार सीएम हेलीकॉप्टर का भी सहारा लेंगे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED