टाइगर अभी जिंदा है… क्या है शिवराज के संकेत?।

Spread the love

भोपाल – टाइगर ज़िंदा है…ये डायलॉग बेशक सलमान खान की फिल्म का हो..लेकिम मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का व्यक्तित्व ही ऐसा है कि हार के बाद वो जीते हुए नजर आ रहे है….यही वजह है कि हारकर भी शिवराज लोगों के दिलो दिमाग में बस गए है…तस्वीरें देखकर महसूस होता है कि शिवराज सिंह चौहान सिर्फ सियासी मामा नहीं थे..लोगो से उनका रिश्ता सियासत से कई आगे दिल से जुड़ा हुआ था… मौका था अपने निर्वाचन क्षेत्र बढ़ने में कार्यकर्ताओं से मिलने का जहा वो अपनी बहनों से मिले और उनके दर्द को साझा करते हुए नजर आए कई महिलाओं की आँखों से आंसू की धारा निकल पड़ी…

मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही राज्य में चल रहा शिवराज सिंह चौहान का राज खत्म हो चुका है… बुधवार को जब शिवराज सिंह चौहान अपने विधानसभा क्षेत्र बुधनी पहुंचे तो भावुक हो गए. यहां लोगों को संबोधित करते हुए शिवराज ने कहा, ”कोई ये चिंता ना करना हमारा क्या होगा, मैं हूं ना अभी शिवराज सिंह चौहान, टाइगर अभी ज़िंदा है..”आंख उठा कर कोई देखें….

इतना ही नहीं शिवराज ने अपने सोशल मीडिया ट्वीटर अकाउंट पर भी लिखा कि हर एक लम्बी दौड़ या फिर ऊँची छलाँग से पहलें दो क़दम पीछे हटना पड़ता हैं। अपने समर्थकों में ”मामा” के नाम से मशहूर शिवराज सिंह चौहान ने एक नंबर भी जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा कि वह सेवा के लिए सदा अपनी टीम के साथ उपलब्ध रहेंगे.

शिवराज सिंह चौहान 2005 से राज्य के मुख्यमंत्री थे, 11 दिसंबर को आए नतीजों में बीजेपी राज्य में लगातार चौथी बार सरकार बनाने से चूक गई. हालांकि, सत्ता गंवाने के बाद भी शिवराज सिंह चौहान की तारीफ हो रही है.नए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जब शपथ ली तो शिवराज सिंह चौहान की चर्चा भी हो रही थी. शिवराज ने जब कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया का हाथ उठाकर हवा में लहराया तो हर कोई उनकी तारीफ करने लगा..कुल मिलाकर विदाई समारोह में शिवराज सिंह चौहान ने सरकार जाने के बावजूद अपनी ताकत बरकरार होने का दावा किया. और फिल्मी अंदाज में अपनी ताकत का ऐलान भी किया…वही पूर्व सीएम का यह बयान राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED