मंदसौर घटना पर सिंधिया बोले: ‘शिव’ राज बन गया ‘शव’ राज

मंदसौर घटना पर सिंधिया बोले: ‘शिव’ राज बन गया ‘शव’ राज
Spread the love

भोपाल: मध्य प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि इस बार चुनाव 2 राजनैतिक दलों के बीच नहीं है बल्कि मप्र की साढ़े 7 करोड़ जनता का भविष्य तय करेगी और आने वाली सदी की रूप रेखा तय करेगी. संधिया ने कहा कि यह सरकार 14 साल से प्रदेश में है इसलिए मध्य प्रदेश का माहौल गंभीर है. एक तरफ जहाँ शिवराज घोषणाएं करते है वहीँ दूसरी तरफ स्थिति गंभीर होती जा रही है. सिंधिया चुनाव अभियान समिति की बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में बोल रहे थे. सिंधिया ने कहा कि शिवराज शवराज बन गए है.

सिंधिया ने कहा कि हर तरफ घोषणाओं का भंडार है फिर चाहे वो महिलाओं का मामला हो या किसानों की बात हो या युवाओं की बेरोजगारी की बात. उन्होंने मीडिया का मुद्दा उठाकर कहा कि आज मीडिया को प्रताड़ित किया जा रहा है. महिलाओं की स्थिति भी बहुत ख़राब है. हाल ही में मंदसौर की घटना ने प्रदेश को हिला कर रखा है. प्रदेश में बच्चियों के साथ दुष्कर्म के मामले बढ़ते जा रहे है और महिलाएं भी सुरक्षित नहीं है. जिस प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित ना हो वहां ऐसी सरकार का होना व्यर्थ है. इन सबके बाद भी शिवराज सिर्फ मुख्यमंत्री निवास पर बैठक कर रहे है.

सिंधिया ने मंदसौर गोलीकांड पर भी सवाल उठाया। सिंधिया ने कहा मंदसौर मामले में अधिकारियों को क्लीन चिट दे दी तो फिर कौन जिम्मेदार है। इस घटना में 6 किसानों की मौत हुई इनकी मौत का जिम्मेदार कौन है, यह जवाब सरकार को देना होगा.सिंधिया ने बैरसिया में किसान की हत्या के मामले में और मंदसौर में बालिका के साथ हुए बलात्कार की सीबीआई जांच कराए जाने की मांग की है|

एक करोड़ की घोषणा से जान वापस नहीं आती

सिंधिया ने कहा बैरसिया में किसान को जिंदा जलाकर मार डाला जाता है। कल रात जब मृतक किसान की पत्नी बेटे से मिलने गया तो परिवार फूट फूट कर रो रहा था. किसान की पत्नी ने कहा कि मैं गुहार लगाती रह गई और पति को मौत के घाट उतार दिया गया और इसके बाद FIR लिखने में 4 घंटे लग गए। इस पूरी घटना के जिम्मेदार शिवराज सिंह और सरकार है। सिंधिया ने कहा कि एक करोड़ की घोषणाएं करने से कुछ नहीं होगा. किसी की जान तो वापस नहीं आती ना ?

कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों को नगद भुगतान करेंगे

किसानों के मुद्दे पर सिंधिया ने कहा मंडियों में किसान परेशान है, किसानों को समर्थन मूल्य से नीचे फसल देनी पड़ रही है। मध्य प्रदेश में आज बहुत गंभीर वातावरण है| हर 3 महीने में प्रदेश सरकार का कोई ना कोई भ्रष्टाचार सामने आ जाता है| सिंधिया ने कहा कांग्रेस की सरकार आएगी तो हम एक-एक मुद्दे पर कार्रवाई करेंगे और इन लोगों को बेनकाब करेंगे| अगर हमारी सरकार आई तो किसानों को नगद भुगतान करेगे।

सिर्फ जुमलेबाजी कर रही सरकार

बेरोजगारी पर सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश का डेढ़ करोड़ युवा बेरोजगार है और प्रधानमंत्री सलाह दे रहे पकौड़े तलों। 14 साल में डेढ़ लाख नौकरियां भी नही, लेकिन प्रदेश में इन्वेस्टर मीट हो रहे है। इन्वेस्टर को खिलाओ पिलाओ अनाप शनाप खर्च करो। युवा किसान महिला परेशान है।प्रदेश में हालात यह है कि महिलाओ को अपने हक के लिए सिर मुंडाना पड़ रहा है। सिर्फ और सिर्फ जुमलेबाजी कर रही सरकार।

हर डिवीजन पर बनेगी चुनाव अभियान समिति

सिंधिया ने कहा मानसून सत्र भी डेढ़ दिन में खत्म किया। आज पेट्रोल की कीमत आसमान छू रही है। तेल का दाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कम होने के बावजूद देश मे पेट्रोल डीजल के दाम ज्यादा। 15 लाख भले ही सरकार न दे पाए बल्कि पॉकेट से और निकाल लेंगे। सिंधिया ने कहा मंत्री संत्री महीने के करोड़ो कमा रहे हैं। अब हमें न्याय की सरकार चाहिए कमल का फूल हमारी भूल।घर घर यह नारा जाना चाहिए, हर डिवीजन पर चुनाव अभियान समिति गठित की जाएगी ।उन्होंने कहा कि आने वाले 10 दिन के अंदर हर डिवीजन के हेडऑफिस मैं खुद जाऊँगा।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED