कमलनाथ के संपर्क में है BJP के कई नेता, ठोंका ये दावा

कमलनाथ के संपर्क में है BJP के कई नेता, ठोंका ये दावा
Spread the love

भोपाल : विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत गर्माने लगी है. भाजपा और कांग्रेस दोनों ही मुख्य दल संगठन में फेरबदल करने के बाद चुनावी मोड़ है. कांग्रेस के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का दावा है कि मिशन 2018 में इस बार कांग्रेस 150 सीटें पर कब्ज़ा करने वाली है. उन्होंने पार्टी कार्यालय में मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि उनकी तीन दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात हुई थी, जिसमें टिकट बंटवारे को लेकर योजना बनाई गई है. अगस्त में ज्यादातर विधानसभा क्षेत्रों के टिकट घोषित कर दिए जाएंगे.

कमलनाथ का कहना है कि 70 सीटों पर कोई विवाद नहीं है. 40 सीटें 20-30 साल से हार रहे हैं और इनमें तैयारी शुरू कर दी है. इन सीटों पर अगस्त तक फैसला ले लिया जाएगा. शेष सीटों पर बातचीत कर रणनीति बनाएंगे. भाजपा के 200 पार के नारे पर कमलनाथ ने कहा कि गुजरात में भी उनका नारा था 150 पार मगर 100 पर भी नहीं पहुंचे. उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार के मंत्रियों में से कई की हार निश्चित है.

सालभर पहले से सर्वे कर रहे नाथ

कमलनाथ बोले कि उन्होंने अध्यक्ष बनने के सालभर पहले से ही विधानसभा चुनाव का सर्वे शुरू कर दिया था. उनकी टीम लगी है और विधायकों को साफ कह दिया है कि वे हवा में नहीं रहें. सर्वे में सरकारी योजनाओं की स्थिति पता कराया है. 50-60 सीटों पर फर्जी वोटर लिस्ट पर हमारी टीम ने काम किया है.

BJP के कई नेता हमारे संपर्क में

कमलनाथ ने कहा कि भाजपा के कई नेता उनके संपर्क में हैं. जिन नेताओं को भाजपा या अन्य दलों से लिया जाएगा, वहां के स्थानीय नेताओं से पूछने के बाद ही फैसला होगा. वहीं उन्होंने कहा कि पार्टी लगातार 30 साल से जिन क्षेत्रों में हार रहे हैं, वहां विधायकों के माध्यम से जमीनी सर्वे करा रहे हैं. उनसे दस दिन में रिपोर्ट मांगी है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED