इंदौर में निगम की कार्रवाई पर पथराव, हंगामा और चक्काजाम!

इंदौर में निगम की कार्रवाई पर पथराव, हंगामा और चक्काजाम!
Spread the love

इंदौर– इंदौर के कनाडिया रोड स्थित डायमंड कॉलोनी पर उस समय हंगामा मच गया, जब निगम की टीम अवैध अतिक्रमण हटाने पहुंची. पुलिस की मौजूदगी में जैसे ही अवैध मकान पर जेसीबी का पंजा चला, रहवासियों का गुस्सा फूट पड़ा जिसके चलते रहवासियों ने पथराव किया और फिर रास्ता रोक चक्काजाम कर दिया.

अलसुबह निगम का दल पुलिस अधिकारी और जवानों के साथ डायमंड काॅलोनी स्थित अवैध निर्माण हटाने पहुंचा. यहां रहवासियों ने सरकारी जमीन पर पक्के निर्माण कर रखे हैं. कार्रवाई के दौरान जैसे ही पहले मकान पर जेसीबी चली, आक्रोशित रहवासियों ने पार्षद और निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. वे सभी जानबूझकर मकानों को तोड़ने का आरोप लगाते हुए निगमकर्मियों से भिड़ गए. उन्हें समझाने आई पुलिस पर भी वे बरस पड़े. पुलिस ने जैसे-तैसे उन्हें शांत किया तो पीछे से रहवासी पथराव करने लगे. पुलिस ने उन्हें खड़ेदा तो महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया, रास्ता रोक चक्काजाम कर दिया.

इस पर पुलिस अधिकारी महिला और पुरुष जवानों के साथ उन्हें समझाने पहुंचे, लेकिन महिलाएं उनसे बहस करने लगीं. टीआई ने महिलाओं को वहां से उठाने का प्रयास किया तो गहमागहमी शुरू हो गई. पुलिस ने उन्हें जैसे-तैसे हटाया तो उन्होंने रस्सी बांधकर रास्ता रोक दिया. निगम अधिकारियों का कहना है कि अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का पूर्व में ही रहवासियों को नोटिस दे दिए गए थे.

कुल मिलाकर अवैध अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस और रहवासियों के बीच धक्का-मुक्की हुई जिसमे प्रशासन को खासी मशक्कत करना पड़ी .

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED