एमपी की बेटी ने देश को दिलाया स्वर्ण, सरकार ने सराहा

एमपी की बेटी ने देश को दिलाया स्वर्ण, सरकार ने सराहा
Spread the love

भोपाल : मध्यप्रदेश की बेटियां बेटों से कम नहीं है. यह बात इसी हफ्ते दूसरी बात साबित हुई है. एमपी की बेटियां न सिर्फ प्रदेश का नाम रोशन कर रही है बल्कि देश को गौरवान्वित भी कर रही है. मध्यप्रदेश राज्य कराते अकादमी की सुप्रिया जाटव ने 9वीं साइलेन्ट नाइट एशिया कप कराते चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर देश का मन बढ़ाया.

मलेशिया के क्वालालम्पुर में हुई इस प्रतिस्पर्धा में सुप्रिया जाटव ने 50-55 किलोग्राम भारवर्ग में एशियन चैम्पियनशिप की पदक प्राप्त मलेशिया की खिलाड़ी जयन्थी कुमारन को हराया. जयन्थी कुमारन व्यक्तिगत कुमीते स्पर्धा की एशियन चैम्पियनशिप पदक विजेता है जिसे सुप्रिया ने टक्कर देते हुए 7-6 अंकों से मुकाबला अपने नाम कर लिया.

सुप्रिया की जीत पर राज्य सरकार ने ख़ुशी जाहिर की है. खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सुप्रिया जाटव को बधाई दी और उनके खेल प्रदर्शन को सराहा. उन्होंने कहा कि हमें अपनी खिलाड़ी बेटी पर गर्व है, जिनकी उपलब्धि ने देश और प्रदेश को गौरवान्वित किया है.

आपको जानकारी देते चले कि सुप्रिया जाटव पिछले 7 सालों से 55 किलोग्राम भारवर्ग में चैम्पियन है. साथ ही वह वर्तमान में साउथ एशियन कराते चैम्पियनशिप एवं कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी है.

इन्होने भी रचा इतिहास- 

पूजा वस्त्राकर- इसी हफ्ते मध्यप्रदेश की महिला भारतीय क्रिकेट खिलाडी पूजा वस्त्राकर ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9वें नंबर पर बैटिंग करते हुए अर्धशतकीय पारी खेलकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था.

अवनी चतुर्वेदी – इंडियन एयरफोर्स की फ्लाइंग ऑफिसर और मध्य प्रदेश के रीवा की बेटी अवनी चतुर्वेदी ने अकेले लड़ाकू विमान उड़ाकर इतिहास रचा था. अवनी अकेले लड़ाकू विमान उड़ाने वाली पहली भारतीय महिला हैं. उन्होंने जामनगर वायुसेना स्टेशन से मिग- 21 बाइसन को अकेले उड़ाया.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED