युवाओं के जीवन और संघर्ष की कहानी है ‘क्वार्टर लाइफ क्राइसिस’ किताब

युवाओं के जीवन और संघर्ष की कहानी है ‘क्वार्टर लाइफ क्राइसिस’ किताब
Spread the love

इंदौर:  आज के युवाओं को करियर चुनने में जिस परेशानी का सामना करना पड़ता है, उसे लेकर इंदौर के डॉक्टर उत्कर्ष द्विवेदी ने पुस्तक लिखी है, क्वार्टर लाइफ क्राइसिस नामक इस पुस्तक में युवाओं के द्वंद को बखूबी बयान किया है। पुस्तक की लॉन्चिंग शनिवार को एक बुक स्टोर में लेखिका निर्मला भुराड़िया और आईआईएम के प्रोफेसर सोमनाथ घोष ने की ।

कर्नाटक में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन के दौरान इंदौर के डॉक्टर उत्कर्ष द्विवेदी को मनोचिकित्सक की बातों से लगा कि युवा कई एसे सवालों से गुजर रहा है, जिसके जवाब उसे दिए जाना जरूरी है। इसी समस्या को लेकर डॉक्टर द्विवेदी ने दो साल पहले एक किताब क्वार्टर लाइफ क्राइसिस लिखी।  इस किताब की लॉन्चिंग शनिवार को एक बुक स्टोर में की गई। किताब की लांचिंग शहर की ख्यात लेखिका निर्मला भुराड़िया और आईआईएम के प्रोफेसर सोमनाथ घोष ने की ।

लॉन्चिंग के बाद लेखक डॉ उत्कर्ष द्विवेदी ने किताब से जुड़े सवालों के जवाब भी दिए। क्वार्टर लाइफ क्राइसिस डॉ उत्कर्ष  द्विवेदी की पहली किताब है, जिसमें उन्होंने कई चैप्टर लिखे हैं। युवाओं की समस्या को लेकर किताब लिखी गई है, इसमे एडिक्शन, करियर, रिलेशन, परिवार और शादी पर भी चैप्टर लिखे गए हैं। अपनी पहली किताब पर मिली अच्छी प्रतिक्रिया के बाद डॉ उत्कर्ष जल्द ही युवाओं से जुड़े एक गंभीर विषय पर किताब लिखने वाले है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED