अयोध्या फैसले पर CM कमलनाथ ने MP से कही दिल की बात!

अयोध्या फैसले पर CM कमलनाथ ने MP से कही दिल की बात!
Spread the love

भोपाल- अयोध्या रामजन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला आ चुका है। फैसले पर अब राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शीर्ष अदालत के फैसले का सम्मान करते हुए प्रदेशवासियों से अमन-चैन एवं सद्भाव बनाए रखने की अपील की।

करोड़ों लोगों के आस्था से जुड़े अयोध्या रामजन्मभूमि मुकदमे पर सर्वोच्च अदालत ने अपना ऐतिहासिक फैसला सुना दिया है। फैसला आने के साथ ही राजनीतिक जगत से प्रतिक्रियाएं आने लगी हैं। सूबे के मुखिया कमलनाथ ने भी इस फैससे पर अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सभी को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करना चाहिए। इसी के साथ उन्होंने प्रदेशवासियों सें आपसी सदभाव एवं भाईचारा कायम रखने की अपील की।

सीएम कमलनाथ ने कहा कि इस फैसले को धर्म के चश्मे से नहीं देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि धर्म और राजनीति को कभी एक मंच पर नहीं लाया जा सकता। सीएम ने कहा कि राम मंदिर मामला कोई नया मामला नहीं है। यह दशकों से सुप्रीम कोर्ट में चल रहा था। जिस पर आज अदालत ने अपना फैसला सुनाया है।

इसी के साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ ने यह भी कहा कि उनकी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात हुई है। बातचीत में गृह मंत्री ने इस फैसले के मद्देनजर उपजने वाली किसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए राज्य को हरसंभव मदद देने का भरोसा दिया है। कमलनाथ ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि प्रदेश की जनता पूरे देश के लिए अमन चैन की दिशा में एक मिसाल पेश करेगी।

कुल मिलाकर राज्य में इस फैसले के बाद किसी बड़े अप्रिय घटना की सूचना दर्ज नहीं की गई है। सरकार और प्रशासन दोनों स्थिति की गंभीरता को समझते हुए प्रदेश में शांति व्यवस्था कायम रखने में लगे हुए हैं।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED