किशोर दा को भारत रत्न देने की उठी मांग, खंडवा में कुछ इस अंदाज में मनाया उनका जन्मदिन!

किशोर दा को भारत रत्न देने की उठी मांग, खंडवा में कुछ इस अंदाज में मनाया उनका जन्मदिन!
Spread the love

खंडवा- आवाज़ के जादूगर और हरफनमौला किशोर कुमार के जनदिन के मौके पर उनकी जन्म स्थली खंडवा में देश और दुनियां से आए प्रशंसकों ने उनका जन्मदिन धूम धाम से मनाया, वहीं इस दौरान संगीत प्रेमियों ने उन्हें भारत रत्न देने की भी मांग उठाई.

बॉलीवुड के पार्श्व गायक, अभिनेता, निर्देशक आभाष कुमार गांगुली उर्फ किशोर कुमार की आज 90वीं जयंती है. हजारों किशोर प्रेमी आज अपने आराध्य किशोर कुमार को याद करने के लिए उनके गृह नगरी खंडवा पहुंचे. किशोर कुमार के जन्म स्थान खंडवा में किशोर समाधि, गौरीकुंज से लेकर चौक-चौराहों पर लोग किशोर को याद कर गुनगुनाते हुए नजर आए. आपको बता दे मुंबई की चकाचौंध से दूर किशोर दा की आत्मा खंडवा में ही बसा करती थी. लिहाज़ा अपने आखिरी दिनों में वो खंडवा में ही बसने का मन बना चुके थे.

इस दौरान उनके प्रशंसकों ने अपने ही अंदाज में किशोर कुमार को याद किया. वही उनके प्रशंसकों ने उन्हें भारत रत्न देने की मांग की. वही कुछ लोग किशोर कुमार के घर को अब संग्रहालय बनाने की मांग करने लगे हैं.

खंडवा की माटी में जन्मे किशाेर कुमार ने अपनी गायकी से देश ही नहीं दुनिया में भी नाम कमाया. उनके गीताें ने इतना प्रभावित किया कि लाेग आज भी उनके गाए गीताें से ही अपनी पहचान बना रहे हैं. वही अब किशोर कुमार को भारत रत्न देने की मांग भी लगातार जोर पकड़ रही है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED