भोपाल में सैलाब ही सैलाब, बाढ़ में रातभर फंसा रहा परिवार, एसडीआरएफ ने किया रेस्क्यू !

भोपाल में सैलाब ही सैलाब, बाढ़ में रातभर फंसा रहा परिवार, एसडीआरएफ ने किया रेस्क्यू !
Spread the love

 

राजधानी में गुरुवार से शुरू हुई बारिश शनिवार सुबह तक जारी है। भरी बारिश ने हाहाकार मचा कर रख दिया है….कई इलाके जलमग्न हो गए..छोटे बड़े तालाब, नदी नाले उफान पर है.. घुंसी नदी में बाढ़ आ गई और गांव में घुस गई… एक परिवार रातभर फंसा रहा, सुबह एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू किया..देखिये ये खास रिपोर्ट—

राजधानी में 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। यहां बड़े तालाब में 1665.80 फीट पानी भर गया है। फुल टैंक लेवल 1666.80 फीट है। यानी एक फीट पानी भरने के बाद फुल लेवल हो जाएगा। बड़े तालाब में पानी बढ़ने के साथ की भदभदा डैम के चार गेट खोल दिए गए हैं। जिला प्रशासन ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है और निचले इलाकों में अमले की तैनाती के लिए निर्देश भी दिए हैं।

 

24 घंटे में शहर में करीब 225 मिमी बारिश रिकॉर्ड हो चुकी है। हबीबगंज अंडरब्रिज पर शुक्रवार दोपहर बाद ही कमर से ऊपर तक पानी भर गया, जिससे यहां कई वाहन फंसते रहे। एक कार तो लगभग डूब गई थी और आवागमन बुरी तरह प्रभावित रहा। लगातार जारी बारिश के कारण हमेशा सूखी रहने वाली कलियासोत नदी कलियासोत डैम के गेट खुलने के पहले ही बहने लगी। भारी बारिश के चलते भोजपुर रोड पर घुंसी नदी में बाढ़ आ गई। इससे यहां के छान गांव में पानी घुस गया और एक परिवार का घर पूरी तरह से डूब गया। परिवार बच्चों समेत फंस गया। जब इसकी जानकारी जिला प्रशासन को मिली तो एसडीआरएफ की टीम और प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे।
एक घंटे की मशक्कत के बाद छान गांव में फंसे इस परिवार को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने भारी बारिश को देखते हुए अफसरों की हाईलेवल मीटिंग ली.. राजधानी में कंट्रोल रूम को 24 घंटे एक्टिव रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी संभागायुक्त को इसकी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रहें।

 

8--BARISH-MP कुल मिलाकर भारी बारिश ने भोपाल के साथ साथ पूरे प्रदेश में आफत का कहर तो बरपाया ही है साथ ही नगर निगम और जिला प्रशासन की व्यवस्थाओं की भी पोल खोलकर रख दी
ब्यूरो रिपोर्ट एमपी न्यूज भोपाल

 

 

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED