पिछली शिवराज सरकार, कर्जमाफी में गड़बड़ी की जिम्मेदार- जयवर्धन

Spread the love

भोपाल | भाजपा के भ्रष्टाचार की वजह से जिन लोगो ने कर्ज नही लिया उनके नाम लिस्ट में आ रहे है। 22 तारीख से किसानों के खाते में पैसे आना शुरू हो जाएंगे। ये बाद मंत्री जैवर्धन सिंह ने किसानों को संबोधित करते हुए कही।

मध्यप्रदेश में भले ही कमलनाथ सरकार ने कर्ज माफी की प्रक्रिया शुरू कर दी है । लेकिन किसानों के खाते में अभी तक कर्ज माफी की राशि नहीं आई है जिसे लेकर कहीं ना कहीं प्रदेश भर में असंतोष है। जिसे लेकर नगरीय विकास एवं आवासीय मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि कहा कांग्रेस जल्द से जल्द योजना का लाभ किसानों को देना चाहती है, जिसके लिए उन्होंने हरे, सफेद और गुलाबी रंग के फॉर्म भरवाए हैं. सरकार जल्द ही एक सूची जारी करेगी, जिसमें उन किसानों के नाम होंगे जिनका कर्ज माफ कर दिया गया है. इस सूची को ऑनलाइन कर दिया जाएगा. आगामी 22 तारीख तक यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार 22 तारीख से किसानों के पैसे उनके खाते में आने शुरू हो जाएंगे.

जयवर्धन राजगढ़ प्रवास पर पहुंचे थे। उन्होंने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के भ्रष्टाचार की वजह से जिन लोगों ने कर्ज नही लिया उनका नाम भी कर्ज की लिस्ट में आ रहा है। ये गलती गलती कमलनाथ सरकार की नहीं है. अब भ्रष्टाचार उजागर हो रहे है। भ्रष्टाचार करने वाले को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा और उनपर कार्रवाई की जाएगी.

इस दौरान उन्होंने अन्य योजनाओं के बारे में भी बात की. उन्होंने बताया कि कन्यादान योजना में जहां पिछली सरकार ₹25000 का सामान देती थी वहीं कमलनाथ सरकार ने पैसे सीधा दूल्हा-दुल्हन को नकदी के रूप में देने का निर्णय लिया है.

कुल मिलाकर मंत्री जयवर्धन ने उन किसानों को भरोसा दिलाया जो कर्ज के बोझ के नीचे दबे हुए थे और खातों में 2 लाख रुपए आने का इंतजार कर रहे है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED