इंदौर की मंडियां होंगी गुलजार, जल्द शुरू होगा व्यापार !

इंदौर की मंडियां होंगी गुलजार, जल्द शुरू होगा व्यापार !
Spread the love

इंदौर –  इंदौर शहर में संक्रमण के फैलाव  के प्रमुख कारणों में से एक कारण सब्जी मंडी भी बनी थी कलेक्टर मनीष सिंह ने पद संभालते ही सबसे पहले मंडी को बंद किया था।  लगभग 87 दिनों बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने सोमवार से सब्जी मंडी खोलने की अनुमति दे दी है। शुक्रवार को कलेक्टर कार्यालय में मंडी समिति व व्यापारियों के साथ हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

दरअसल प्रदेश में जब कोरोना संक्रमण की आहट हुई थी तभी से सब्जी मंडी, फल मंडी, व आलू प्याज मंडी को बंद करने की बात कही जा रही थी लेकिन तत्कालीन कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने आम जनता की असुविधा को देखते हुए इन मंडियों को बंद नहीं किया था मनीष सिंह द्वारा कलेक्टर का पद संभालते ही सबसे पहले उन्होंने चोइथराम मंडी को बंद करने के आदेश जारी किए थे।

28 मार्च से लगाकर अब तक  सब्जी मंडी पूरी तरह से बंद है। लगभग 87 दिनों से बंद पड़ी सब्जी मंडी के कारण यहां के व्यापारियों की आर्थिक स्थिति भी खराब होने लगी थी। शुक्रवार को सब्जी मंडी के सभी व्यापारी कलेक्टर से मुलाकात करने पहुंचे उन्होंने मंडी को जल्द से जल्द प्रारंभ करने की गुहार लगाई।

व्यापारियों व मंडी समिति के पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह ने सब्जी मंडी इसी शर्त पर खोलने की अनुमति दी कि कोविड के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन हो यदि मंडी में कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन पाया गया तो उसकी पूरी जिम्मेदारी व्यापारी की होगी। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ चलानी कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि सब्जी मंडी में सोमवार से व्यापार प्रारम्भ होगा। रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक थोक व्यापारियों को व्यापार करने की अनुमति होगी। उन्होंने स्पष्ट कहा कि खेरची व्यापारियों को मंडी में व्यापार करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बैठक में छावनी अनाज मंडी और लक्ष्मीबाई अनाज मंडी के व्यापारी भी पहुंचे थे । कलेक्टर ने बताया कि छावनी अनाज मंडी में प्रतिदिन अलग-अलग अनाज का व्यापार होगा ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके। चोइथराम मंडी के तीनों परिसर में  प्रवेश और निकासी के लिए  अलग-अलग द्वार तय किए गए हैं। ताकि मंडी में अनावश्यक भीड़ न हो।

 

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED