देश में आर्थिक मंदी जैसी कोई बात नहीं, विपक्ष फैला रहा भ्रम, बोली – केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह !

देश में आर्थिक मंदी जैसी कोई बात नहीं, विपक्ष फैला रहा भ्रम, बोली – केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह !
Spread the love

इंदौर. छत्तीसगढ़ में धीरे-धीरे नक्सलवाद खत्म हो रहा है. सिर्फ बस्तर में इसका असर है. वर्तमान में आदिवासियों की जो समस्याएं हैं, उन्हें हम दूर करने के लगातार प्रयास कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ में आदिवासियों को मुख्य धारा से जोड़ने के के प्रयास जारी हैं. यह बात केंद्रीय जनजाति विकास राज्यमंत्री मंत्री रेणुका सिंह ने मीडिया से चर्चा में कही. वे प्रेस क्लब में चाय पर चर्चा कार्यक्रम में शामिल होने आई थीं.

रेणुका सिंह ने कहा कि 2018 में बीजापुर में वनधन विकास योजना की शुरुआत की थी. अब इसका विस्तार करते हुए 60000 से अधिक नए केंद्र खोले जाएंगे. केंद्रों में समूह के लोग जिनमें आदिवासी भी शामिल हैं, उनसे प्रोडक्ट तैयार करवाए जाएंगे. उन वस्तुओं की मार्केटिंग सरकार करेगी. इन वस्तुओं को देश और दुनिया में बेचा जाएगा. अभी 600 केंद्रों की जगह तय कर ली गई है.

सेवा भारती विद्यालयों के प्रश्न पर कहा कि एकलव्य आवासीय विद्यालय शुरू किए हैं, अभी शिक्षक नियुक्ति केंद्र सरकार करेगी जो पहले राज्य सरकार करती थी. धर्म परिवर्तन को लेकर कहा कि आदिवासी हिन्दू हैं, लेकिन लोग गरीबी का फायदा उठाकर विदेशों का फंड लाकर उन्हें भ्रमित करते हैं. वहीं, मंत्री रेणुका सिंह ने कहा कि वे आरक्षण के पक्ष में है और साथ ही साथ कहा कि देश में आर्थिक मंदी जैसी कोई बात नहीं है

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED