दिलों में दूरियां न हो लेकिन शारीरिक दूरिया रखनी पड़ेगी, बोले- सीएम शिवराज !

दिलों में दूरियां न हो लेकिन शारीरिक दूरिया रखनी पड़ेगी, बोले- सीएम शिवराज !
Spread the love

भोपाल . प्रदेशभर में  आज से 15 दिवसीय किल कोरोना अभियान का आगाज हो चुका है। डॉक्टर्स डे के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस अभियान का शुभारंभ राजधानी भोपाल स्थित अपेक्स बैंक के समन्वय भवन से किया।  यह अभियान 15 जुलाई तक चलेगा।  प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य जागरूकता अभियान चलाया जाएगा, जिसमे सरकार और समाज दोनों साथ-साथ काम करेंगे।

इस दौरान कार्यक्रम में भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर, हुजूर से विधायक रामेश्वर शर्मा सहित स्वास्थ्य कर्मचारी भी मौजूद रहे। इस मौके पर इनोग्रेशन ऑफ सार्थक लाइट एप्प और ‘आडियो विजुअल’ की लॉचिंग और ‘द स्ट्रेटजी डाक्यूमेंट कोविड-19 रिस्पांस टू रिकवरी सस्टनेबल साल्यूशन’ बुकलेट भी लांच किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कोरोना के बढ़ते खतरों का जिक्र करते हुए प्रदेशवासियों से ‘किल कोरोना’ अभियान में घर-घर पहुंच रहे सर्वे दल को आवश्यक जानकारी देकर सहयोग करने की अपील की। सीएम ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का गंभीरतापूर्वक पालन करने की अपील भी की।

सीएम ने शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि राज्य को कोरोना से मुक्त करने के लिए ‘किल कोरोना’ अभियान की शुरूआत की गई है। अभियान में डोर-टू-डोर सर्वे के लिए पूरे प्रदेश में 11 हजार 458 सर्वे टीम लगाई गई हैं, प्रत्येक टीम को नॉन कान्टेक्ट थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर और जरूरी प्रोटेक्टिव गियर उपलब्ध कराया गया है। इस दौरान करीब 3 लाख के करीब सैंपल टेस्ट किए जाएंगे। वहीं डॉक्टर्स डे के अवसर पर शुरू किए गए इस अभियान को लेकर सीएम ने कहा कि डॉक्टरों को दुनिया का भगवान कहा जाता है।

नर्स,वार्ड बॉय, आशा कार्यकर्ताओं,आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, और पुलिस ने सेवा का इतिहास रचा है। अगर ये नहीं होते तो कोरोना महाविनाश ने तरफ ले जाता। इसके साथ ही शिवराज ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वो विश्व के लीडर हैं। उन्होंने कोरोना से लड़ने कि राह दुनिया को दिखाई। लॉकडाउन में जनता ने कष्ट सहा लेकिन कठोर निर्णय से भारत कोरोना पर काबू पाने में सफल रहा। कोरोना के हर मामले में भारत सबसे आगे है। इसीलिए आज दुनिया का सबसे अमीर और शक्तिशाली देश अमेरिका भी पीएम मोदी से हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन मांग रहा है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED