ये आसान टिप्स दिलाएंगे डार्क सर्कल्स से छुटकारा

ये आसान टिप्स दिलाएंगे डार्क सर्कल्स से छुटकारा
Spread the love

आज कल डार्क सर्कल्स हर युवा के लिए एक परेशानी बनी हुई है. कुछ लोगों को ये आनुवंशिक होते है जबकि कुछ लोगों के नियमित दिनचर्या में हो रही अव्यवस्था के कारण. आँखों के नीचे काले घेरे न सिर्फ लोगों की सुंदरता को मलिन करते हैं, बल्कि उनके आत्मविश्वास को भी प्रभावित करते हैं. लोग डार्क सर्कल्स होने की वजह से अपने कॉन्फिडेंस को भी खो देते हैं. डार्क सर्कल्स दूर करने के कुछ घरेलू उपाये को जानकार इससे पाएं निजात:-

1. पूरी नींद लें:- एक इंसान के लिए कम से कम 7 से 8 घंटे की नींद लेना बेहद ज़रूरी होता है. अगर आप पूरी नींद नहीं लेते हैं तो आप की आँखें प्रभावित होती हैं, जिनके कारण आपके चेहरे की त्वचा भी प्रभावित होती है और आपको डार्क सर्कल्स हो जाते हैं. इसलिए डार्क सर्कल्स से बचने के लिए आप को पूरी नींद लेनी चाहिए.

2. खीरा है लाभदायक:- आप डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए खीरे को काटकर 5-10 मिनट तक आँखों पर रखें जिससे आपकी आँखों को ठंडक मिलेगी. ऐसा कुछ दिनों तक लगातार करने पर डार्क सर्कल्स से निजात पा लेंगे.

3. गुलाबजल है बेहद फायदेमंद:- जब बात त्वचा से जुड़ी सुंदरता की हो तो सबसे पहले जो याद आता है वो है गुलाबजल. गुलाबजल त्वचा को हमेशा फ्रेश रखता है. आप डार्क सर्कल्स मिटाने के लिए जितनी बार हो सके उतनी बार गुलाबजल में रुई को डुबोकर लगभग 15 मिनट तक आंखों पर रखें. एक महीने तक ऐसा करने पर आप डार्क सर्कल्स को खत्म होता हुआ देख सकते हैं.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED