एमपी बीजेपी के ये दो कद्दावर नेता राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में होंगे शामिल!

एमपी बीजेपी के ये दो कद्दावर नेता राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में होंगे शामिल!
Spread the love

भोपाल .  भारतीय जनता पार्टी के कोर एजेंडों में से एक अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का सपना अब आखिरकार हकीकत में बदलता नजर आ रहा है। कोरोना संकट के बीच पांच अगस्त को होने जा रहे भूमिपूजन के कार्यक्रम में पीएम मोदी समेत राम मंदिर आंदोलन से जुड़े नेताओं की सहभागिता ने इसे धार्मिक के साथ – साथ राजनीतिक कार्यक्रम में भी बदल दिया है। एकबार फिर ये मुद्दा राष्ट्रीय विमर्श का हिस्सा बन गया है। अयोध्य राम मंदिर आंदोलन से मध्य प्रदेश भाजपा के नेता भी जुड़े रहे हैं।

बीजेपी के फायरब्रांड नेत्री मानी जाने वाली पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और कद्दावर भाजपा नेता जयभान सिंह पवैया प्रदेश के उन नेताओं में शामिल हैं, जो इस ऐतिहासिक कार्यक्रम का प्रत्यक्ष रूप से साक्षी बनेंगे। दोनों नेताओं को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की तरफ से भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रण दिया गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने स्वयं ट्वीट कर इसकी पुष्टि भी की है। बता दें उमा भारती के खिलाफ बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में लखनऊ की सीबीआई अदालत में केस भी चल रहा है।

उनके अलावा लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह समेत बीजेपी और वीएचपी के कई और नेताओं के खिलाफ भी केस चल रहा है। वहीं पूर्व मंत्री और बजरंग दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके जयभान सिंह पवैया ने भी कार्यक्रम में शामिल होने की पुष्टि की है। पवैया ने बताया कि वो अपने साथ चम्बल का जल कलश और पीताम्बरा पीठ की पवित्र माटी लेकर  अयोध्या जाएंगे और इसे राम मंदिर ट्रस्ट को सौंप देंगे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED