बेटी को अपराध से बचाएगी आगर मालवा कलेक्टर की ये अनूठी पेटी !

बेटी को अपराध से बचाएगी आगर मालवा कलेक्टर की ये अनूठी पेटी !
Spread the love

मालवा:- आगर-मालवा में प्रशासन की बेटियों के लिए एक अनोखी पहल देखने को मिली है, जहां जिला प्रशासन की ओर से लड़कियों के छात्रावासों, स्कूलों और जिले के समस्त थानों के बाहर ”बेटी की पेटी” लगाई गई है. इन पेटियों में कोई भी ऐसी शोषित और पीड़ित बेटियां जो अपनी परेशानियां किसी को बताने में हिचकिचाती हैं, वे इन पेटियों में लिखकर अपनी शिकायत या परेशानी या अपने सुझाव डाल सकेंगी. यह ताला बंद पेटियां विभाग के प्रमुखों की निगरानी में रहेंगी.

आगर-मालवा के कलेक्टर संजय कुमार की पहल पर बेटियों की सुरक्षा को लेकर यह नवाचार किया गया है. कलेक्टर के अनुसार कई बार लड़कियां डर के कारण अपने साथ हो रहे शोषण और परेशानियां किसी को भी बताने में हिचकिचाती हैं. हमारा उद्देश्य विशेषकर कन्याओं के छात्रावास और स्कूलों में बच्चियों के साथ हो रही परेशानियों उनके शोषण को किसी भी तरह से सामने लाकर उनकी समस्याओं का हल निकालना है, जिससे उनमें असुरक्षा की भावना को दूर कर सुरक्षित माहौल तैयार किया जा सके.

कुल मिलाकर इन पेटियों का मकसद यही है कि बेटियां किसी तरह से अपने साथ होने वाली नाइंसाफी और परेशानियों को जिम्मेदारों के सामने लाएं ताकि उनका निराकरण हो सके और उनमें सुरक्षा का भाव तैयार हो.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED