MP का यह युवा शहीद जवानों के परिजनों को सम्मानित कर मनाता है जन्मदिन !

MP का यह युवा शहीद जवानों के परिजनों को सम्मानित कर मनाता है जन्मदिन !
Spread the love

जबलपुर- जबलपुर में समाजसेवी अमित खंपरिया द्वारा पिछले कई वर्षों से शहीद सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। शहीदों के परिजनों और भारतीय सेना के वीर जवानों के सम्मान की इस कड़ी में भारतीय सेना व पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

क्या आपने कभी सोचा है कि अगर देश की सुरक्षा में तैनात सेना के जवान अगर अपनी ड्यूटी पर तैनात न हो तो क्या होगा? इसकी कल्पना इतनी भयावह होती है तो वास्तविकता कैसी होगी? लेकिन आपको ये सोचने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि हमारे देश के सुरक्षाबल चौबीस घंटे हमारी सुरक्षा के लिए तैनात रहते है। लेकिन कई बार ड्यूटी के दौरान शहीद भी हो जाते हैं, ऐसे वीर जवानों के सम्मान युवा समाजसेवी अमित खंपरिया के द्वारा किया जाता है। खास बात ये है कि समाज सेवी अमित खंपरिया अपने जन्मदिन पर शाहिद जवानों के परिजनों का सम्मान करते है।

आपको बता दें कि कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट जनरल आरके राणा, स्टेशन कमांडेंट व छावनी परिषद अध्यक्ष ब्रिगेडियर राजेश नेगी, पुलिस महानिरीक्षक विवेक शर्मा, पुलिस उपमहानिरीक्षक भगवत सिंह चैहान द्वारा सेना व पुलिस विभाग में कार्य के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके परिजनों को सम्मानित किया गया। वही समारोह में रक्तदान का भी कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें शहर के युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। समारोह में दर्शकों को देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत करने के लिए राष्ट्रीय कवि सौरभ सुमन ने अपनी प्रस्तुति दी। वहीं ऑर्केस्ट्रा कलाकारों द्वारा देशभक्तिपूर्ण गीतों से सारा समां देश भक्ति से ओतप्रोत हो गया।

कुल मिलाकर समाजसेवी अमित खंपरिया ने अपने जन्मदिन पर प्रदेश ही नही बल्कि पूरे देश मे मिसाल कायम कर दी।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED